Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Instagram Me Story Kaise Dale | इंस्टाग्राम पर स्टोरी कैसे लगाएं? पुरी जानकारी


instagram me story kaise dale



Instagram Me Story Kaise Dale : क्या आपको पता नहीं है अगर हां तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला क्योंकि आज हम आपको instagram par story kaise dale इसकी पुरी जानकारी देने वाले हैं। इसके साथ ही साथ हमने आपको Instagram Me Story Delete Kaise Karen से संबंधित जानकारी भी दिऐ है।



बहुत सारे मेरे दोस्त अभी अभी instagram चलाना सीखें और उसे instagram me story kaise dale मालूम नहीं है । तो टेंशन मत लिजिए हम आपको सीखाने के लिए तैयार हैं। instagram में story डालना चुटकियों का खेल है लेकिन ये सीखना पड़ेगा। तो आइए अब जानते हैं कि instagram me story kaise banate hain अगर आप Instagram Password चेंज करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें



Instagram Me Story Kya Hai ?


दोस्तों अगर आपको मालूम नहीं है तो आपके जानकारी के लिए एक बात बता दूं कि Instagram Stories 2016 में लॉन्च किया गया था इसमें मौजूद फोटो या वीडियो पूर्ण-स्क्रीन में होती है। ये story पुरे 24 घंटे के लिए रहता है 24 घंटे के बाद यह अपने आप गायब हो जाती है Instagram Stories के माध्यम से आप स्टिकर, इमोजी और GIF जैसे आनंदित क्रिएटिव टूल के साथ एन्हांस कर सकते हैं



Instagram Par Story Kaise Lagaye Quick Guide:


दोस्तों आपके समय को ध्यान में रखते हुए हम instagram me story kaise dale इससे संबंधित यहां पर Quick Guide दिऐ है जिन्हें आप पढ़ कर Instagram Par Story लगा सकते हैं। अगर आपको Quick Guide समझ में नहीं आया तो आप नीचे Step by Step Guide दिया गया है आप उसे पढ़ें।


  1. अपने Instagram App को Open करें।

  2. Left Side में ऊपर कोने में Your Story पर click करें।

  3. अब आपके सामने Story बनाने का विकल्प आ जायेगा आप चाहें तो Story बना सकते हैं। या नहीं तो अपने फाइल से इसे अपलोड कर सकते हैं।

  4. Story अपलोड करने के बाद फिर नीचे Left Side में नीचे कोने में Your Story पर click करें। अब आपका Story Instagram पर Live हो गया है।



Instagram Me Story Kaise Dale Step by Step Guide :


दोस्तों instagram me story kaise banaye और instagram me story kaise dale इससे संबंधित यहां पर हम आपके लिए Step by Step जानकारी दिए हैं। आप सभी स्टेप को ध्यान से पढ़ें और story डालना सीखें। अगर आप Instagram Username चेंज करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें



Step: # 1


सबसे पहले आपको अपने Instagram App को Open करना है।


Step: # 2


अब आपको सबसे ऊपर Left साइड में ध्यान से देखना है वहां पर Your Story का Option दिखेगा उसपर click करें । जैसे नीचे Image में दिखाया गया है।


Your story par click kare


Step: # 3


जैसे ही आप Your Story पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको अपना Story बनाना है Story बनाने के लिए आप गोलाकार आइकॉन पर अपनी ऊंगली से दबा कर रखे Story बनना शुरू हो जाऐगा। आप इसे यहां से edit भी कर सकते हैं। और अपने Story को एक बेहतरीन Look दे सकते हैं।ये तो था इंस्टाग्राम पर स्टोरी कैसे बनाते हैं ? की जानकारी


Instagram story


Step: # 4


अगर आप पहले से कोई Story बना कर रखें है तो आप उसे यहां पर डायरेक्ट अपलोड कर सकते हैं Story Upload करने के लिए Left Side में नीचे में एक चतुर्भुज आइकॉन है उस पर click करें जैसे नीचे Image में दिखाया गया है। जैसे ही आप चतुर्भुज आइकॉन पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने आपका गैलरी खुल जायेगा अब आप जो भी फोटो या वीडियो Story में डालना चाहते हैं उस पर click करें वह Story के रूप में अपलोड हो जाऐगा Story को Live करने के लिए Step 5 जरूर पढ़ें।


Gallery icon


Step: # 5


अब आपको सबसे नीचे में Left Side में Your Story पर click करना है जैसे नीचे image में दिखाया गया है ।अब आपका instagram Story Live हो गया है । 


Shere your story


दोस्तों instagram me story kaise dale ये तो आप सीख गये होंगे आइऐ अब जानते हैं कि इस Story को Delete कैसे करें कभी भी आपको इसका जरूरत पड़ सकता है । आपका मन होगा कि इस story को हम डिलीट कर दें तो कैसे करेंगे आपको मालूम होना चाहिए अगर आप Instagram Reels Video Download करना सीखना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें



Instagram Me Story Delete Kaise Karen :


दोस्तों Instagram Story डिलीट करने के लिए आप अपने Story पर जाएं अपने Story पर जाने के लिए ऊपर Left Side में Your Story पर click करें। अब आपका Story दिखाई देगा ।


Instagram Me Story Delete करने के लिए सबसे नीचे राइट साइड में Three Dotte का Option दिखेगा उसपर click करें जैसे नीचे image में दिखाया गया है।


Three Line

जैसे ही आप Three Dotte पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको बहुत सारे Option दिखाई देगा लेकिन आपको Story Delete करना है तो सबसे ऊपर में ही Delete का Option है । उस पर click करें।


Delete your story

जैसे ही आप Delete के Option पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक Pop up Windows Open होगा उसमें आपको फिर से Delete पर click करना है जैसे नीचे फोटो में दिखाया गया है। अब आपका Story डिलीट हो गया है। 


Delete your story





Conclusion :


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आज का यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे instagram me story kaise dale से संबंधित अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं । इसके साथ ही साथ हमने आपको यह भी बताया कि instagram me story kaise banate hain और Instagram Me Story Delete Kaise Karen अगर आपको समझ में नहीं आया तो पोस्ट को फिर से पढ़ें।


इसे भी पढ़ें :-


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close