Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye 2022 | डेलीहंट से पैसा कैसे कमाऐं ?

Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye in 2022 : हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको Dailyhunt से पैसा कैसे कमाएं की जानकारी देेन वाले हैं । अगर आप Dailyhunt Creator Earnings के बारे जानकारी चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से जरूर पढ़ें।


दोस्तों इंटरनेट से पैसे कमाने के काफी तरीके हैं आप घर बैठे internet से पैसे कमा सकते हैं उन्ही तरीकों में से एक तरीका है Writing आप लिखकर पैसे कमा सकते हैं ।How to earn money from dailyhunt ये भी काफी अच्छा तरीका है।


dailyhunt se paise kaise kamaye

आप किसी भी टाॅपिक पर लिख सकते हैं जैसे कि News, Politics, Finance, Technology, Helth और Education इत्यादि मतलब आपको जिस भी टाॅपिक पर अधिक जानकारी है आप उसपर लिख सकते हैं Writing के लिए भी काफी सारी प्लेटफार्म है जहाँ पर आप लिखकर पैसे कमा सकते हैं।


 उन्ही प्लेटफार्म में से एक है Dailyhunt Creator आप में से बहुत सारे लोग Dailyhunt app का इस्तेमाल करते होगें इसमें जो आप न्यूज़ पढ़ते हैं या कोई खबर सुनते हैं


ये एक Creator के द्वारा ही लिखा जाता है । क्या ये जो Creator इतने मेहनत से एक अर्टिकल लिखते हैं और उन्हें Dailyhunt पर पब्लिश करते हैं क्या ये फ्री में काम करते हैं। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो ये सोचना गलत है इसे न्यूज़ लिखने का पैसा दिया जाता है ।


तो दोस्तों आज हम इस अर्टिकल में बताने वाले है की आप Dailyhunt Creator Kaise Bane ? और आप इसमें अर्टिकल कैसे लिखेंगे और Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye इसकी पुरी जानकारी देने वाले है।


साथ ही साथ आप ये भी  जानेगें  की dailyhunt kya hai और dailyhunt kis desh ka hai तो आइये सबसे पहले हम आपको Dailyhunt क्या है? इसके बारे बताते हैं ।



Dailyhunt Kya Hai - ( डेलीहंट क्या है?)


Dailyhunt एक न्यूज ऐप्स है । यहाँ पर आप तरह तरह की खबरें किसी भी भाषा में पढ़़ सकते हैं जैसे हिन्दी, अंग्रेजी, नेपाली, मराठी और भोजपुरी आप यहाँ पर विडियो भी देख सकते हैं

Dailyhunt पर बहुत बड़ी - बड़ी न्यूज एजेंसी अपने न्यूज को पब्लिश करती है अब डेलीहंट ने ऐसा प्लेटफार्म बनाया है जिससे कि आम लोग भी Dailyhunt पर न्यूज़ पब्लिश कर सकता है


अगर आप Dailyhunt पर न्यूज़ पब्लिश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Dailyhunt Creator पर एक Publisher Account बनना पड़ेगा तभी आप इस पर न्यूज़ पब्लिश कर सकते हैं Dailyhunt पर आप अर्टिकल के साथ साथ विडियो और फोटो भी शेयर कर सकते हैं ।


दोस्तों ये था डेलीहंट से संबंधित एक छोटा सा इनफार्मेशन चलिये अब जानते हैं डेलीहंट एप कौन से देश का है



Dailyhunt Kis Desh ka app Hai - (डेलीहंट एप कौन से देश का है)

 

दोस्तों आपके मन में अक्सर सवाल रहता है डेलीहंट किस देश का है? दो मै आपको बता दूँ की ये भारत देश का इसे 2007 में वीरेंद्र गुप्ता द्वारा स्थापित किया गया था आइये अब जानते हैं Dailyhunt से पैसा कैसे कमाऐं?



Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye - ( डेलीहंट से पैसा कैसे कमाऐं)



दोस्तों डेलीहंट पर पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Dailyhunt Creator पर अपना अकाउंट बनाना होगा और जब आपके अकाउंट Dailyhunt के द्वारा Approve कर दिया जाऐगा।


तब आप इसपर अर्टिकल लिखकर पब्लिश कर सकते आप इसपर विडियो और फोटो भी पब्लिश कर सकते जब आपके द्वारा पब्लिश किऐ गए अर्टिकल पर Views और Like आइऐगे तब डेलीहंट की और से आपको पैसे दिऐ जाऐगा


मतलब आपके अर्टिकल को  जितना ज्यादा लोगों ने पढ़गे उतना ज्यादा आपको फायदा है। आप अच्छे अर्टिकल लिखें और हमेशा ट्रैडिंग टाॅपिक पर ही लिखें क्योंकि लोग हमेशा नयी नयी जानकारी लेना चाहते हैं और आप हमेशा नयी नयी जानकारी शेयर करें


आप जरूर Dailyhunt से पैसे कमा सकेंगे दोस्तों ये तो आप समझ गए होगें की Dailyhunt Se Paise Kaise Kamaye तो आइये जानते हैं dailyhunt par account kaise banaye? 



Dailyhunt Publisher Account Kaise Banaye - ( डेलीहंट पर अकाउंट कैसे बनाऐं)



Step : # 1


सबसे पहले आप अपने Mobile / Camputer में कोई भी Browser Open करें और उसमें टाइप करें Dh Creator अब आपके सामने Dailyhunt का वेबसाइट आ जाऐगा आप उस पर click करें या आप नीचे दिए गए लिंक पर click करें।


Dh Creator



Step : # 2


अब आपको इस पर Sign up करना है आपके सामने तीन option है आप चाहे तो Phone Number, Email Id या Facebook से Sign up कर सकते हैं किसी एक पर click करें ।



Dailyhunt Creator Program




अगर आप ईमेल आईडी बनना नहीं जानते हैं तो आप इस अर्टिकल को पढ़े ।


👉 मोबाईल से ईमेल आईडी कैसे बनाऐं? 


Step : # 3


अब एक नया पेज open होगा उसमें आपको अपना मोबाइल नम्बर डालना है और Send OTP पर click करना है ।




Dailyhunt Creator Program Mobile Number



Step : # 4


अब आपके मोबाइल नम्बर पर Dailyhunt की ओर से एक 4 digit का OTP आया होगा उसे यहाँ पर डालें और Verify पर click करें ।



Dailyhunt Creator Program Verify



Congratulations ! अब आपका  Dailyhunt पर अकाउंट बन गया है। लेकिन अभी आपका काम पुरा नही हुआ है इसमें आपको 4 Steps से गुजरना है। अभी इसमें आप 2 Step ही पार किऐ है।Sign Up Process और Phone verification का अभी आपको 2 Step ओर पुरा करना है।


  • पहला Sign Up Process
  • दुसरा Phone verification
  • तीसरा Profile - submition
  • चौथा work - Approvel



तो आइये अब जानते हैं तीसरा Profile - submition में Profile को setup कैसे करें और उसे submit कैसे करें।



Step : # 5


Profile Submit करने के लिए आप ऊपर में ध्यान से देखिये English लिखा है उसके बगल में एक Profile का गोलाकार आइकॉन है उसपर click करें और My Profile पर click करें जैसा नीचे दिया गया Photo में दिखाया गया है।



Dailyhunt Creator Program Profile





Step : # 6


अब आपको यहाँ पर सभी खाली जगहों को सही से भरना है ।



Dailyhunt Creator Program Profile Setup


  • Upload Profile picture - ये जो एक प्लस का आइकॉन है इसपर click करें और अपना एक Profile picture Upload करें 
  • Display Name - इसमें आप एक आच्छा सा Display का नाम दे सकते हैं 
  • Handle - इसमें आप Handle का नाम डालें जैसे आप कोई Username डालते हैं उसी तर आप यहाँ डालें
  • Your Bio - इसमें आप 400 characters का अपना एक Bio लिखें जो आप लोगो को दिखाना चाहते हैं जैसे आप कौन है आप किस टाॅपिक पर लिखेंगे ये सभी आप यहाँ पर लिखें।
  • Mobile - इसमें आप अपना Mobile Number डालें
  • Email - इसमें आप अपना ईमेल आईडी डालें
  • Date of Birth - इसमें आप अपना Date of Birth डालें
  • Gender - इसमें आप अपना Gender select करें आप पुरुष है या स्त्री।
  • Location - इसमें आप अपना Location select करें
  • Languages - इसमें आप अपना भाषा डालें आप कोन सा Languages जानते हैं
  • Social Links - इसमें आप अपना किसी भी सोशल मीडिया को add कर सकते हैं आपका अगर फेसबुक पर अकाउंट बना है तो आप अपने profile को यहाँ add कर दे add करने के लिए आप add multiple social links पर click करें ।


अब आप I accept the Terms and Conditions पर टिक लगाऐ और SUBMIT के Option पर click करें दोस्तों अब आपका अकाउंट Approvel के लिए  Submit हो चुका है Approvel होने का कोई भी टाइम फिक्स नहीं है ।


कम से कम 30 मिनट में भी आपको Approvel मिल सकता है और ज्यादा से ज्यादा एक सप्ताह का भी समय लग सकता है आपको इंतजार करना है Approvel होने का जैसे ही आपका अकाउंट Approve हो जाऐगा Dailyhunt की और से आपको Email भेज दिया जाऐगा ।



दोस्तों जैसे ही आपको Approvel मिल जाता है उसके बाद आपको अर्टिकल लिख कर पब्लिश करना होगा Dailyhunt पर अर्टिकल कैसे लिखेंगे चलिये अब हम आपको बता देते हैं


अर्टिकल लिखने के लिए आपको CREATE POST पर click करना होगा ।



Dailyhunt Creator Program Post




जैसे ही आप CREATE POST पर click करेंगे आपके सामने एक नया पेज आयेगा उसमें 4 Option है Article , Video, Image/Meme और Photo Gallery इन चारों में से आप जो भी शेयर करना चाहते हैं उस पर click करें जैसे हम Article लिखना चाहतें हैं तो हम Article पर click करते हैं।



Dailyhunt Creator Program Topic




जैसे ही आप Article पर click करेंगे आपके सामने एक नया पेज आयेगा उसमें आप Article लिखें ।


सबसे पहले आपको अपने Article का title देना पड़ेगा मतलब आप जिसके ऊपर लिख रहे हैं उसका शीर्षक दे 


अब उसके नीचे में अपना Article लिखें इसमें आपको बहुत सारे Option दिया जाता है जिससे आप अपने Article को अच्छे से लिख सकें।


जब आप Article अच्छे से लिख ले तो अब आपको नीचे में एक Next का Option मिलेगा उसपर click करें ।



Dailyhunt Creator Program Article



जैसे ही आप Next पर click करेंगे आपके सामने एक नया पेज आयेगा 



Dailyhunt Creator Program Article Public



  • Thumbnail - इसमें आप प्लस के आइकॉन पर click करें और अपने Article का एक अच्छा सा  Thumbnail लगाऐ ।
  • Genre - इसमें आप अपने Article से संबंधित टाॅपिक select करें मतलब आप जो Article लिखें हैं वह किस टाॅपिक पर है उसे select करें।
  • Subgenre - इसमें भी आप टाॅपिक select करें ।
  • Locations - इसमें आप Locations select करें ।
  • Language - इसमें आप Language select करें ।
  • Hashtag - इसमें आप अपने Article से संबंधित कम से कम पांच Hashtag डालें ।


अब सबसे नीचे में दो Option है पहला Save का मतलब आप अपने Article को Save कर सकते हैं दुसरा हैं Publish का मतलब आप अपने Article को Publish कर सकते हैं।


Article Publish करने के लिए Publish के Option पर click करें जैसे ही आप अपने Article को Publish करेंगे वो Article सबसे पहले Approvel के लिये जाऐगा उसके बाद जब Dailyhunt के टीम आपके Article को Verify करेगा तब जाके आपका Article Approve हो जाऐगा आप लगातार Article लिखते रहे आप जरूर Dailyhunt से पैसे कमा पाऐगें ।


दोस्तों अगर आप dailyhunt payment proof या daily hunt earning proof देखना चाहते हैं तो आप थोड़ा इंतजार करें इसके ऊपर एक पोस्ट शेयर करने वाले हैं।


दोस्तों अब आप समझ गये होगें की dailyhunt se paise kaise kamaye अब आपके मन में जो भी सवाल था उसकी जानकारी आपको मिल गया होगा ।






Conclusion:


 मै उम्मीद करता हूँ की आपको यह जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको dailyhunt se paise kaise kamaye की पुरी जानकारी पसंद आया तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें 


आज आपने सीखें dailyhunt kya hai, Dailyhunt Kis Desh ka app Hai और dailyhunt se paise kaise kamaye अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें ताकि हम आपका मदद कर सकें धन्यवाद! 




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close