Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

instagram में language कैसे चेंज करें ? बहुत ही आसानी से


instagram me language kaise change kare


Instagram Me Language Kaise Change Kare : आज की इस Tutorial में हम आपको सीखाने वाले हैं । अगर आप  सीखना चाहते हैं । तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें क्योंकि how to change the language on instagram in hindi इससे संबंधित पुरी जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों आप सभी तो Instagram के बारे में अच्छी तरह जानते होंगे अगर आप नहीं जानते हैं। आपके जानकारी के लिए बता दूं कि यह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है । जहां पर आप अपने फोटो को शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा विडियो भी शेयर कर सकते हैं। 



दोस्तों अगर आप Instagram चलाते हैं । और आपको अंग्रेजी भाषा समझ में नहीं आता है । तो आप इसे हिंदी भाषा में चला सकते हैं । आप जो भी भाषा जानते हैं। उस language में Instagram को चला सकते हैं । दोस्तों यहां हम  आपकी जानकारी के लिए एक बता दें कि इंस्टाग्राम आपके डिवाइस पर उसी लैंग्वेज में खुलता है । जिस लैंग्वेज में आपके डिवाइस की सेटिंग होती है।  इसमें टोटल 42 भाषा मोजूद है । अगर आप instagram me language kaise change kare की जानकारी नहीं जानते हैं तो आप इसका लाभ नहीं उठा सकते हैं । इसलिए आपको इस पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए।



How to Change The Language on Instagram in Hindi Quick Guide 


  1. सबसे पहले instagram App को Open करें।

  2. राइट साइड में Profile Icon दिखाई देगा उस पर click करें।

  3. अब राइट साइड में ऊपर कोने में तीन लाइन दिखाई देगा उस पर click करें।

  4. जैसे ही आप तीन लाइन पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको सबसे नीचे Settings का Option दिखेगा उसपर click करें।

  5. अब Account के Option पर click करें

  6. अब language का एक Option दिखाई देगा उस पर click करें।

  7. अब आप अपना language Select करें।


Instagram Me Language Kaise Change Kare Step by Step Guide ( इंस्टाग्राम लैंग्वेज को कैसे बदलें )


अगर आपको ऊपर दिए गए जानकारी समझ में नहीं आया तो आप नीचे दिए गए जानकारी को पढ़े । यहां पर हम Step by Step जानकारी दिए हैं। आपके सुविधा के लिए हम Screenshot भी दिए हैं। तो आइए जानते हैं how to change instagram language के बारे में


Step : # 1


सबसे पहले अपने Instagram App को Open करें।


Step : # 2

 

जैसे ही आप Instagram App को Open करेंगे वैसे ही आपके सामने Instagram का होम पेज खुलेगा इसमें आपको सबसे नीचे राइट साइड में ध्यान देखना है । Profile Icon दिखाई देगा उस पर click करें।


Instagram Profile icon


Step : # 3


जैसे ही आप Profile Icon पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको सबसे ऊपर राइट साइड में तीन लाइन ( ☰ ) दिखाई देगा उस पर click करें।


Three dotted

Step : # 4


अब राइट साइड में ही Settings (⚙️) का Option दिखेगा उसपर click करें।


Instagram settings


Step : # 5


Settings के Option पर जैसे ही आप Click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको Account का एक Option दिखाई देगा उस पर click करें।


Instagram Account


Step : # 6


जैसे ही आप Account के Option पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको एक Language का Option दिखेगा उसपर click करें।


Instagram language change


Step : # 7


जैसे ही आप Language के Option पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको बहुत सारे Language दिखाई देगा आप जिस भाषा में Instagram को चलाना चाहते हैं उसे Select करें।


Instagram language



अगर आप instagram arabic language में चलाना चाहते हैं तो आप यही से arabic भाषा को Select कर सकते हैं । यहां पर आपको instagram notifications in different language में चला सकते हैं।



how to change the language on instagram from spanish to english इसके लिए आप ऊपर दिए गए सभी स्टेप को फाॅलो करें जब सभी भाषाओं का लिस्ट खुल जायेगा तो आप spanish से english भाषा में instagram को चला सकते हैं।



how to change the language on instagram ये तो आप सीख गये होंगे अगर आपको कोई परेशानी हो रही हो तो आप ऊपर दिए गए सभी स्टेप को ध्यान से पढ़ें।


Conclusion :


दोस्तों आपको इंस्टाग्राम लैंग्वेज को कैसे बदलें की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं। instagram me language kaise change kare इससे संबंधित इस पोस्ट में हम पुरी जानकारी देने की कोशिश किए हैं।


इसे भी पढ़ें :-



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close