Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

2021 में Instagram Reels Video Download कैसे करें- [ Step by Step Guide ]


instagram reels video download
Instagram Reels Video Download

instagram reels video download कैसे करें? बहुत आसानी से आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं अगर आप भी instagram reels video download online करना चाहते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है।


दोस्तों जिस तरह आप लोग TikTok में बहुत आसानी से कोई भी विडियो डाउनलोड कर लेते थे उस तरह से आप instagram reels video download नहीं कर सकते हैं क्योंकि instagram ने डाउनलोड करने का Features नहीं दिया है । ऐसे में बहुत सारे लोगों के पास यह समस्या है कि Instagram Reels Video Download कैसे करें?


क्योंकि जब भी आप instagram चलाते हैं तो कोई ऐसा विडियो होता है जो आपको पसंद आ जाता है और आप उसे डाउनलोड करना चाहते होंगे । और अपने WhatsApp Status में या अपने दोस्तों के साथ instagram reels video download without watermark के

 करके शेयर करना चाहते होंगे ।


 दोस्तों घबराइए नहीं आज हम आपको instagram reels video download kaise kare Step by Step Guide करने वाले हैं ताकि आप बहुत आसानी से instagram reels video download online कर सकें।



Step by Step Guide instagram reels video download online कैसे करें ?


दोस्तों यहां पर हम एक वेबसाइट की माध्यम से instagram reels video download करेंगे कैसे डाउनलोड करना है उसकी जानकारी हम नीचे Step by Step दे रहे हैं तो आइए जानते हैं


Step: #1 


सबसे पहले अपने instagram app को open करें और instagram reels video खोजें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।


Step: #2


अब आपको instagram reels video के नीचे एक Three Dotte का icon ( ⋮ )  दिखेगा उसपर click करें।


Three Dotte


Step: #3


अब आपको Copy link पर click करना है और विडियो का लिंक Copy करना है।

Copy link

Step: #4


अब आपको अपने मोबाइल में किसी भी Browser को Open करना है और उसमें टाइप करें www.instadp.com और उसे open करें । आप यहां से भी डायरेक्ट instadp के वेबसाइट पर जा सकते हैं ।


Step: #5


अब जो विडियो का लिंक आप Copy करके रखें है Paste Instagram Reels link: के नीचे एक बाक्स है उसमें लिंक paste कर दे । और Download के option पर click करें ।


Link paste


Step: #6


अब आपको विडियो के नीचे Three Dotte का icon ( ⋮ ) है उस पर click करना है ।

Three Dotte

Step: #7


 जैसे ही आप Three Dotte पर click करेंगे आपके सामने Download का option आ जायेगा आप Download पर click करें और instagram reels video download करें । 


Download


दोस्तों इस तरह से आप इंस्टाग्राम रील्स विडियो डाउनलोड करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें । इसके अलावा भी बहुत सारे तरीके हैं इंस्टाग्राम रील्स विडियो डाउनलोड करने का लेकिन यह तरीके हमको थोड़ा आसान लगा इसमें ना तो कोई Mobile Apps डाउनलोड करने का जरूरत है ना ही कुछ बस एक click में विडियो डाउनलोड अगर आपको कोई और तरीका पसंद है तो आप उसे इस्तेमाल करें ।


Instagram Reels Video Download कैसे करें? -  Quick Guide


  • अपने Instagram Open करें ।
  • आप जिस भी Instagram Reels Video Download करना चाहते हैं उसका लिंक Copy करें ।
  • अब instadp.com पर जाएं और Instagram Reels Video का लिंक वहां Paste करें।
  • अब विडियो के नीचे Three Dotte (⋮) पर click करें और विडियो डाउनलोड करें ।


Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इंस्टाग्राम रील्स विडियो डाउनलोड कैसे करें की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करें । 2021 में Instagram Reels Video Download कैसे करें? से संबंधित आपके मन कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं। धन्यवाद !


इसे भी पढ़ें :-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close