Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Instagram Account Ko Verify Kaise Kare in 2021 | इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरीफाई कैसे करे ( सही तरीका )


instagram account ko verify kaise kare


Instagram Account Ko Verify Kaise Kare : दोस्तों क्या आप भी अपने instagram अकाउंट को verify कराना चाहते हैं अगर आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आऐ हो क्योंकि आज हम आपको instagram par verify account kaise banaye इसकी पुरी जानकारी देने वाले हैं।


दोस्तों आप बड़े सेलीब्रिटी के Instagram प्रोफाइल पर देखें होंगे कि एक blue tick लगा रहता है । इसी को verify account बोला जाता है। दोस्तों instagram account par blue tick kaise lagaye इससे पहले हम आपको कुछ चीजें बता दूं कि जो blue tick होता है वो किन किन को मिलता है और क्यों मिलता है,  किस लिए मिलता है blue tick क्या होता है । इन सभी चीजों के ऊपर डिस्कस करेंगे पहले हम आपको Basic जानकारी दे देता हूं उसके बाद हम Practical करना शुरू करेंगे।


दोस्तों बहुत सारे मेरे दोस्त Instagram blue tick copy करते हैं मतलब कि Fake तरीके से इंस्टाग्राम ब्लू टिक लगातें है ऐसा आपको नहीं करना है। Instagram blue tick copy करने से वही बात हो गया जैसे कौआ मोर का पंख लगा के मोर बनना चाहता है। इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें आपको मालूम हो जाऐगा कि instagram par blue tick kaise lagaen तो आइए जानते हैं।



Instagram Blue Tick किसे मिलता है ?


दोस्तों Instagram blue tick उन लोगों को मिलता है जो सेलीब्रिटी होते हैं या जो एक Public figure होते हैं। बहुत बड़े बड़े सेलीब्रिटी के प्रोफाइल पर Blue Tick लगा होता है । आप घबराइए नहीं आपको भी मिल सकता है उसकी जानकारी हम आपको आगे देंगे आइऐ अब जानते हैं कि Instagram blue tick क्यों मिलता है।


Instagram Blue Tick क्यों मिलता है ? 


दोस्तों होता क्या है कि जो बड़े सेलीब्रिटी या Youtuber और Blogger होतें है उन लोगों का चाहने वाला भी बहुत होते हैं मेरा कहने का मतलब है कि Followers बहुत ज्यादा होते हैं । उन लोगों का Fake Account भी बहुत ज्यादा होता है ऐसे में उनके Followers को उसके Instagram प्रोफाइल पहचानने में परेशानी होता है । जिसके कारण उन सेलीब्रिटी या Youtuber और Blogger के प्रोफाइल पर Blue Tick लगा होता है । ताकि उसके Followers ये जान सकें कि यही अकाउंट मेरे Fan का है।


Instagram Blue Tick कैसे मिलता है ?


दोस्तों instagram par blue tick लेना इतना आसान नहीं है फिर भी हम आपको जानकारी दे देते हैं कि instagram account par blue tick kaise lagaye तो आइए जानते हैं कैसे मिलता है।


अगर आप  instagram पर  blue tick लगाना चाहते हैं तो आपको अपने Instagram पर एक Professional Page बनाना होगा । और लोगों को रेगुलर वैल्यू देना होगा । ताकि आपसे लोगों का Eange बना रहे । इस बात पर भी डिपेंड करता है कि आपके पोस्ट पर कितने लाइक और कमेंट आ रहा है। आपके Followers ज्यादा होना चाहिए तभी आप Blue Tick ले सकते हैं आइऐ अब जानते हैं कि instagram पर  blue tick लेने के लिए अप्लाई कैसे करें।


Instagram Account Ko Verify Kaise Kare Step by Step Guide :


यहां पर अब हम आपको instagram par blue tick kaise lagaen की जानकारी देने वाले हैं। आपकी सुविधा के लिए Step by Step जानकारी दिए हैं। तो आइए जानते हैं।



Step: # 1


सबसे पहले अपने Instagram App को Open करें।


Step: # 2


अब आपको सबसे नीचे राइट साइड में Profile Icon दिखाई देगा उस पर click करें।


Profile Icon

Step: # 3


जैसे ही आप Profile Icon पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको ऊपर कोने में तीन लाइन ( ☰ ) दिखाई देगा उस पर click करें।


Three line


Step: # 4


अब आपको सबसे नीचे में Setting का Icon दिखाई देगा उस पर click करें। 


Settings icon


Step: # 5


जैसे ही आप Setting पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको Account के Option पर click करना है।


Instagram Account par click kare


Step: # 6


Account के Option पर click करते ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको Request Verification का Option दिखेगा उसपर click करें।


Request verification


Step: # 7


जैसे ही आप Request Verification पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आपको Apply For Instagram Verification का Form दिखाई देगा अब यहां पर आपको Form को भरना होगा । कैसे भरेंगे आइऐ जानते हैं।


instagram par verify account kaise banaye
instagram par verify account kaise banaye


  1. Username - इसमें आपको अपना Instagram अकाउंट का Username डालना है । ऐसे भी यह ओटोमेटिक ले लेगा आपको Username डालने की जरूरत नहीं है।

  2. Full Name - इसमें आपको अपना Full Name डालना है।

  3. Known As - यहां पर आप लिखेंगे कि आपका Follower किस नाम से जानता है जैसे हो सकता है आपको Blogger के नाम से जानता हो आप वो भरेंगे।

  4. Category - यहां पर आप अपने Category Select करेंगे मतलब कि आप Instagram पर किस Category से संबंधित पोस्ट डालते हैं।

  5. Please attach a photo of your ID - इसमें आपको कोई भी ID Proof अपलोड करना होगा । Driving Licence, Passport Or National identification इनमें से कोई हो तो आप Choose File पर click करके अपलोड करें। और फिर Send के बटन पर क्लिक करें। 



अब आपका Instagram Verification का Form Submit हो गया है । थोड़ा दिन इंतजार करें आपको Instagram की ओर से रिप्लाई मिल जाऐगा।



दोस्तों instagram account ko verify kaise kare ये तो अब आप सीख गये होंगे अगर आपको समझ में नहीं आया तो फिर से सभी स्टेप को ध्यान से पढ़ें। आप बहुत आसानी से instagram account verify कर पाएंगे 




Conclusion :


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको instagram account ko verify kaise kare की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको instagram par verify account kaise banaye से संबंधित जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें अगर आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट करके जरूर बताएं इस पोस्ट के माध्यम से आप यह भी सीखें कि instagram account par blue tick kaise lagaye और instagram official account kaise banaye ऐसी ही जानकारी पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को Follow जरूर करें।


इसे भी पढ़ें :-



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close