Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Instagram में Story Edit कैसे करें? पुरी जानकारी


instagram me story edit kaise kare



Instagram Me Story Edit Kaise Kare : हेल्लो दोस्तों क्या आप भी अपने instagram story को एक बेहतरीन Look देना चाहते हैं । अगर आपका जवाब हां है। तो आज का यह Tutorial आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। क्योंकि आज हम आपको सीखाने वाले हैं। कि Instagram में Story Edit कैसे करें ?


दोस्तों अगर आप अभी - अभी instagram चलाना सीखें है। और आपको instagram में story डालना नहीं आता है। तो आप इसे पढ़े instagram me story kaise dale यहां पर पुरी जानकारी दिया गया है। अगर आप  instagram में story डालना सीख लिये है । तो आप इस पोस्ट को पढ़ें । Instagram Me Story Edit Kaise Kare इसकी जानकारी आपको इसी पोस्ट में दिया जायेगा।


instagram में बहुत सारे फीचर्स दिया हुआ है। जो कि New Users को मालूम नहीं होता है। अगर आप भी उन्हीं में से एक है। तो आज आप Instagram के बहुत ही जबरदस्त फीचर्स के बारे में  सीखने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।


Instagram Me Story Edit Kaise Kare Step by Step Guide : 


Step : # 1


सबसे पहले Instagram App को Open करें फिर Left Side में ऊपर कोने में Your Story पर click करें । अब आप गैलरी icon पर click करके अपने गैलरी से कोई भी Story Select करें ।


Instagram Story



Gallery icon


Step : # 2


 जैसे ही आप Story Select करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा । यहां पर अभी आपको Story को शेयर नहीं करना है । पहले आपको अपने Story को Edit करना है । कैसे करेंगे आइए जानते हैं।


Instagram Story Edit

A : सबसे पहले नम्बर पर इमोजी का Option दिखेगा उसपर click करें। जैसे ऊपर फोटो में दिखाया गया है।


जैसे ही आप इमोजी के Option पर click करेंगे वैसे ही आपके सामने एक New Page Open होगा उसमें आप सबसे नीचे ध्यान से देखें आपको बहुत सारे रंगों के छोटे छोटे गोलाकार आइकॉन दिखाई देगा जो कि Slide है । आपके Story को बेहतरीन Look देगा आपको जो भी पसंद है । उसे Select करें फिर ऊपर राइट साइड में Done के Option पर click करें। आपके सुविधा के लिए नीचे फोटो दिया गया है जिसे आप देख सकते हैं।


Instagram story filter


B : अगर आप चाहते हैं कि हम अपने Story पर कोई इमोजी लगाऐ या Quize का Option तो ये सभी चीजें आप यहां से लगा सकते हैं। इन सभी चीजों को लगाने के लिए आप इमोजी के Option पर click करें 


इमोजी के Option पर जब आप click करेंगे आपको दुसरे पेज पर ले जाऐगा यहां पर आप अपने Story पर Quize , Poll बना सकते हैं। Questions , GIF और भी बहुत सारे फीचर्स का लाभ आप यहां से उठा सकते हैं। और अपने Story को बहुत ही शानदार बना सकते हैं।


Choose story option


C : एक Option है Aa इसपर Click करें यहां से आप अपने Story पर Name या कुछ भी लिख सकते हैं उसके रंग को बदल सकते हैं आप इसे एक बार Explore करें।जब आप अच्छी तरह अपने story को edit कर लें तब इसे शेयर कर सकते हैं। 


Choose story colour


दोस्तों मैं आपको इन सभी फीचर्स के बारे में एक छोटी सी जानकारी दे दिया हूं आप इन सभी फीचर्स को एक बार अपने से Explore करें तभी आप instagram me story edit kaise kare ये सीख पाएंगे 


Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते। अब आप instagram me story edit kaise kare ये सीख गये होंगे 


इसे भी पढ़े :-


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close