Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Instagram Ka Username Kaise Change Kare || इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें ?

instagram ka username kaise change kare
instagram ka username kaise change kare


Instagram Ka Username Kaise Change Kare : दोस्तों क्या आप भी  Instagram Account Ka Username Change Kaise Kare के बारे में जानकारी चाहते हैं। अगर आपका जवाब हां है तो आप बिल्कुल सही जगह पर है क्योंकि आज हम आपको इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें ? इसकी पुरी जानकारी देने वाले हैं। तो आइए जानते हैं कि hm username kaise change kare instagram pr Step by Step Guide चलिए शुरू करते हैं ।




आप सभी जानते ही होंगे कि आज के समय में सोशल मीडिया का उपयोग कितना ज्यादा होता है लगभग सभी लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं तो ऐसे में आपको मालूम ही होगा कि किसी भी सोशल मीडिया के लिए Username कितना ज्यादा महत्वपूर्ण होता है । तभी आप how to change instagram username in hindi इस सवाल को Google पर सर्च करते हैं । 



Instagram भी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो आज के समय में बहुत ज्यादा पाॅपुलर है । Instagram के द्वारा आप अपने Photo , Short Video शेयर कर सकते हैं यहां तक कि इसके द्वारा आप अपने दोस्तों से चैटिंग भी कर सकते हैं । 



दोस्तों आज की इस Tutorial में हम आपको instagram username मोबाइल से चेंज करके बताउंगा अगर आप instagram को Computer में चलाते हैं तो फिर इस पोस्ट को पुरा जरूर पढ़ें क्योंकि instagram ka username kaise change karen इसकी जानकारी Instagram App में भी यूजर नेम चेंज करके बताउंगा और इंस्टाग्राम की वेबसाइट पर भी चेंज करके बताउंगा आपको जो तरीके पसंद आऐ आप उसी तरीके से instagram username चेंज करें ।




Instagram Par Username Kya Rakhe - इंस्टाग्राम पर यूजर नेम क्या रखें ? 


दोस्तों ऑनलाइन दुनिया में अगर आप है तो Username ही आपकी पहचान होती है इसी Username के माध्यम से आपको कोई भी व्यक्ति Contact करता है । इसलिए आप जब भी Username रखें तो सोच समझ कर रखें और युनिक Username रखें ताकि आपके Followers को याद रखने में आसानी हो और जब चाहे वो आपसे संपर्क कर सकें ।


आइऐ हम आपको Example के माध्यम से समझाते हैं कि Username कैसा होता है जैसे हम Instagram चलाते हैं तो Instagram पर मेरा Username कुछ इस तरह से होगा 


Example -  www.instagram.com/indian_timing

                  www.instagram.com/gyan_yukti



Instagram Par Username Kya Likhe - इंस्टाग्राम पर यूजर नेम क्या लिखें ? 


Instagram पर आप Username कुछ भी लिख सकते हैं आप Username लिखने के लिए स्वतंत्र हैं । लेकिन आप वही Username लिखें जो आपको और आपके Followers को याद रखने में सुविधा हो ।



ऐसे भी जब आप Instagram आपको Suggest करता है कि आप कोन से Username रख सकते हैं आप चाहें तो अपने पसंद का Username रख सकते हैं।



Mobile Se Instagram Ka Username Kaise Change Kare [ Step by Step Guide ] || मोबाइल से इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें ?


दोस्तों आइए अब हम आपको Step by Step जानकारी देते हैं कि आप अपने मोबाइल से Instagram App में Username कैसे चेंज कर सकते हैं आप नीचे दिए गए Step को Follow करें आप बहुत आसानी से चेंज कर पाएंगे तो आइए जानते हैं instagram ka username kaise change karen की पुरी जानकारी हम आपके सुविधा के लिए Screenshot भी दिए हैं आप उसकी मदद से भी समझ सकते हैं।




Step: #1


सबसे पहले आप अपने Instagram App को Open करें ।



 Step:  # 2


अब आप थोड़ा नीचे ध्यान से देखें आपको 5 Option दिखाई देगा उन पांचों Option में से सबसे लास्ट वाला Option प्रोफाइल फोटो वाला है उस पर Click करें । जैसा नीचे फोटो में दिखाया गया है ।

 


Profile


Step:  # 3


अब आपको Edit Profile पर click करना है । 



Edit Profile


Step:  # 4


अब आपको यहां पर बहुत सारे Option दिखाई देगा यहां से आप अपने Instagram के Username से लेकर Profile Picture तक चेंज कर सकते हैं ।


आपको Username चेंज करना है तो आप दुसरे नम्बर पर देखें Username का Option है आप जो भी Username रखना चाहते हैं उसे यहां टाइप करें और ऊपर कोने में  सही का चिह्न है ( ✓ ) है उस पर click करें  फिर से आप सही का चिह्न है ( ✓ ) पर टैप करें।


Note :- यहां पर एक बात का ध्यान दें आपके द्वारा चुने गए Username मौजूद होगा तभी आपको वह Username मिलेगा नहीं तो कोई दुसरा Username Try करें जो Instagram पर मौजूद है ।


जैसे ही आप सही का चिह्न है ( ✓ ) पर टैप करेंगे वैसे ही आपका instagram username चेंज हो जाऐगा ।


Username


Computer Se Instagram Ka Username Kaise Change Kare ? ( कम्प्यूटर से इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें? )


आइऐ अब हम आपको कम्प्यूटर से instagram ka username kaise change karen इसकी जानकारी देता हूं । नीचे दिए गए सभी स्टेप को फाॅलो करें ।


Step: #1

 

सबसे पहले आप अपने Computer के किसी भी Browser को Open करें और उसमें www.instagram.com टाइप करें । अब इंस्टाग्राम की वेबसाइट पर आ जाएंगे ।



Step: # 2


अब यहां पर आपको पहले वाला Username और पासवर्ड डाल कर Login कर लेना है । और ऊपर कोने में Profile Picture पर click करें ।


Profile picture



Step: # 3


अब आप Setting के Option पर click करें जैसे ही आप Setting पर click करेंगे आपके सामने एक नई पेज आऐगा उसमें Username चेंज करने का Option मिल जाऐगा यहां पर आप Username चेंज करें और Submit के बटन पर click करें । 


Settings



 जैसे ही आप Submit के बटन पर click करेंगे वैसे ही आपका instagram username चेंज हो जाऐगा।


Username



 दोस्तों how to change instagram username मतलब इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें ? इसकी पुरी जानकारी आपको मिल गया होगा यहां पर हम आपको मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में instagram username चेंज करके बताया है आपको जिसमें सुविधा लगें आप उसी से username चेंज करें ।






Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको instagram ka username kaise change kare (इंस्टाग्राम पर यूजर नेम कैसे चेंज करें ? ) की जानकारी पसंद आया होगा दोस्तों अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे अगर आपके मन में instagram ka username kaise change karen इससे संबंधित कोई सवाल है तो कमेंट जरुर करे ताकि हम आपकी मदद कर सकें ।


इसे भी पढ़े :-


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close