Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

इंस्टाग्राम के सीईओ कौन है 2021

 इंस्टाग्राम के सीईओ कौन है 2021 आज की इस पोस्ट में हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले है अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें instagram ke ceo kaun hai इसके जानने से पहले आइये इंस्टाग्राम के बारे में थोड़ा जानते हैं दोस्तों आपको तो मालूम होगा कि इंस्टाग्राम बहुत ही पाॅपुलर फोटो शेयरिंग ऐप है इसकी शुरुआत 6 अक्टूबर 2010 को एपल के ऐप स्टोर से हुई थी इसका सिर्फ एक ही लक्ष्य था कि मोबाइल फोटो को फास्ट, सिम्पल और खूबसूरत बनाना। 

instagram ke ceo kaun hai

इंस्टाग्राम एप को आज के समय में सबसे ज्यादा यूथ के द्वारा उपयोग किया जा रहा है दोस्तों आपको एक बात बता दूँ कि 9 महीने के अंदर ही इंस्टाग्राम के पास 7 मिलियन यूजर्स आ गए थे। जिसमें जस्टिन बीबर जैसे कई सेलिब्रिटीज शामिल थे। इंस्टाग्राम की बढ़ती सफलता को देखकर मार्क को रहा नहीं गया आखिर में इंस्टा को खरीदने का ऑफर दे ही दिया यहाँ तक की ट्वीटर के सीईओ ने भी 500 डॉलर मिलियन में इंस्टाग्राम एप को खरीदने का ऑफर दिया था। फिर फेसबुक के फाउंडर मार्क ने 2012 में इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीदा था आइये अब हम जानते हैं कि वर्तमान में इंस्टाग्राम के सीईओ कौन है


इंस्टाग्राम के सीईओ कौन है 2021


 इंस्टाग्राम के सीईओ केविन सिस्ट्रोम ( Kevin Systrom ) है इनका जन्म 30 दिसंबर 1983 में हुआ था इनकी माता जिपकार की मार्केटिंग एग्जुक्यूटिव थीं। और इनके पिता टीजेएक्स कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट के वाइस प्रेसीडेंट थे। केविन ने कॉलेज में पहले कंप्यूटर साइंस को चुना फिर बाद में वे मैंनेजमेंट साइंस और इंजनियरिंग प्रोग्राम की ओर चले गए। केविन सिस्ट्रोम उन सभी 12 स्टूडेंट्स में से एक थे जिन्हें स्टेडफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित फेलोज प्रोग्राम में भाग लेने के मौका मिला था यहाँ पर उन्हें पहली बार स्टार्टअप की दुनिया का अनुभव हुआ था।


इसे भी पढ़े :-


वर्तमान में Whatsapp के सीईओ कौन है ? 

टेलीग्राम के सीईओ कौन है? 

ट्विटर के सीईओ कौन है? 

एप्पल कंपनी का मालिक कौन है?

Microsoft के CEO कौन है 2021


2006 में जब केविन ने अपनी डिग्री पुरा कर लिया तब उसने गूगल ज्वाइन किया और वहाँ पर तीन साल तक काम किया इनके करियर की शुरुआत असोसिएट प्रोजेक्ट मैनेजर से हुआ था इन्होंने गूगल कैलेंडर, जीमेल और डॉक्स, स्प्रेडशीट इत्यादि पर काम किया। फिर दो साल बाद केविन गूगल के कॉपरेट डेवलपमेंट टीम में शामिल हो गए। इसको हमेशा से ही सोशल स्पेस में प्रवेश करने की चाह थी लेकिन कुछ ना कुछ कारणों से वो ऐसा नहीं कर पाए। इन्होंने अपने खाली समय का उपयोग करके अपने आइडिया पर काम करना शुरू किया जो फोरस्कॉयर और फ्लीकर का मिलाप था। यह एक ऐसा ऐप्लीकेशन था जिस पर लोग लोकशन पर आधारित फोटोज शेयर कर सकते थे।


इस ऐप का नाम बर्बन रखा गया इसके बाद इन्होंने इस एप को एक पार्टी में पेश किया फिर इसके किस्मत ने साथ दिया जिसकी वजह से इसको 500,000 डॉलर का सीड फंडिंग मिला। इसके बाद केल्विन ने अपने दोस्त को अपने स्टार्टअप का कोफाउंडर बना दिया लेकिन यह ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया बाद में इसे समझ में आया कि फोटो शेयरिंग पर फोकस करना ज्यादा बेहतर है इसके बाद इसके मंगेतर ने बताया कि फोटो शेयरिंग के लिए फिल्टर्स का होना बहुत जरूरी है ताकि  फोटो और भी खूबसूरत बन सके। इसके बाद केविन इस पर बहुत मेहनत किया इसके बाद  6 अक्टूबर 2010 की रात को इंस्टाग्राम को लॉन्च किया गया। 


Conclusion : 


मै उम्मीद करता हूँ कि आपको इंस्टाग्राम के सीईओ कौन है 2021( instagram ke ceo kaun hai) की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको Instagram CEO 2021 की जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें


इसे भी पढ़े :-



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad