Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

GB WhatsApp APK Download Latest Version ( 2023 ) | जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड करें

GB WhatsApp APK Download Latest Version : हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको GB WhatsApp Pro APK Download कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने वाले है अगर आप भी जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है ऐसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत सारे वेबसाइट मिल जाएगा जहाँ से आप GBWhatsApp APK Download कर सकते हैं लेकिन आपको मालूम होना चाहिए कि आप उस वेबसाइट से GB WhatsApp APK Download Latest Version किस तरह करेंगे दोस्तों अगर आप Blog बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं और आपको मालूम नहीं है कि ब्लॉग कैसे शुरू करें तो आप ब्लॉग क्या है और कैसे बनाये यह पोस्ट पढ़े क्योंकि इस पोस्ट में हमने ब्लॉग शुरू करने की पुरी जानकारी दिऐ है

GB WhatsApp APK Download

दोस्तों अगर आप पहले से जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड कर लिऐ है और तो बहुत अच्छी बात है लेकिन आप अभी तक इस जीबी व्हाट्सएप के बारे में कुछ नहीं जानते हैं तो इस पोस्ट में हम आपको GB WhatsApp क्या है?,GB WhatsApp APK Download कैसे करें?,GB WhatsApp APK इंस्टाल कैसे करें?,GB WhatsApp पर अकाउंट कैसे बनाऐ?,GB WhatsApp का उपयोग कैसे करें?,GB WhatsApp से मैसेज कैसे करें?,GB WhatsApp से विडियो काॅल कैसे करें?,GB WhatsApp update कैसे करें? इन सभी सवालों का जवाब देने वाले है अगर आप अभी हाल ही में जीबी व्हाट्सएप का नाम सुनें है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है






GB WhatsApp क्या है? 


जीबी व्हाट्सएप, भी एक लोकप्रिय एंड्रॉइड ऐप है जिसका इस्तेमाल व्हाट्सएप मैसेजिंग सर्विस को संशोधित करने के लिए किया जाता है। इस ऐप को कई अतिरिक्त फीचर के साथ रिलीज किया गया है, जिसे यूजर्स को व्हाट्सएप के रेगुलर वर्जन से ज्यादा ऑप्शन मिलते हैं। GB WhatsApp का नाम इसलिए रखा गया है क्योंकि ये एक मॉडिफाइड वर्जन है जिसमे "जीबी" का मतलब "मॉडिफाइड" है।"


GB WhatsApp को ऑफिशियल व्हाट्सएप से अलग रखा जाता है क्योंकि ये एक थर्ड पार्टी ऐप है और व्हाट्सएप के Terms of Service के खिलाफ है। इसलिए, जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने से पहले यूजर्स को अपने जोखिम को समझना चाहिए और ये जाना चाहिए कि ये ऐप उनके Phone के लिए Safe है या नहीं।



GB WhatsApp APK Download कैसे करें?


GB WhatsApp Google Play Store पर नहीं मिलता है क्योंकि ये एक थर्ड-पार्टी ऐप है और Google Play Store पर सिर्फ आधिकारिक ऐप को ही अनुमति दी जाति है। इसलिए, GB WhatsApp Apk को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को किसी भरोसेमंद थर्ड पार्टी वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।


लेकिन, यूजर्स को ये याद रखना चाहिए कि थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड करने से पहले उनकी Security चेक करनी चाहिए और सिर्फ Trusted Sources से ही डाउनलोड करना चाहिए। अक्सर थर्ड-पार्टी ऐप्स में मैलवेयर होते हैं जो यूजर्स के फोन में अनचाहे बदलाव कर सकते हैं या फिर यूजर्स के पर्सनल डेटा को लीक कर सकते हैं। इसलिए, यूजर्स को अपने फोन के लिए सेफ और सिक्योर एप ही डाउनलोड करना चाहिए।



GB WhatsApp को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन के वेब ब्राउजर को ओपन करें और फिर किसी भरोसेमंद थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाए जहां से आप GB WhatsApp Apk डाउनलोड कर सकते हैं।


Step 2 :-  वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको "जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड" या फिर "GB WhatsApp Apk Download" सर्च करना होगा।


Step 3 :- Search रिजल्ट्स में आपको एक लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करके आप GB WhatsApp को डाउनलोड कर सकते हैं।


Step 4 :-  डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपके फोन में एक पॉप-अप विंडो ओपन होगा जिसमें आपको "डाउनलोड" बटन दिखेगा। इस बटन पर क्लिक करके आप जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं।


Step 5 :-  डाउनलोड प्रक्रिया पूरी होने के बाद, आप अपने फोन के "डाउनलोड" फोल्डर में जाकार GB WhatsApp Apk फाइल को ओपन कर सकते हैं और इंस्टॉल कर सकते हैं।


नोट: जीबी व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने से पहले, आपको अपने फोन के "Settings" में "Security" पर जाना होगा और "Unknown sources" को Enable करना होगा। इसे आप अपने फोन में थर्ड-पार्टी ऐप्स इंस्टॉल कर लेंगे।







GB WhatsApp APK इंस्टाल कैसे करें?


GB WhatsApp Apk को इंस्टॉल करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन के "डाउनलोड" फोल्डर में जाएं और वह से GB WhatsApp Apk फाइल को ओपन करें।


Step 2 :-  फाइल ओपन करने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जैसे आपको "इंस्टॉल" बटन दिखेगा। इस बटन पर क्लिक करें।


Step 3 :-  इंस्टॉल बटन पर क्लिक करने के बाद, आपके फोन में एक और पॉप-अप विंडो ओपन होगी जैसे आपको "इंस्टॉल" और "रद्द करें" बटन दिखेंगे। आप "इंस्टॉल" बटन पर क्लिक करके GB WhatsApp Apk को इंस्टॉल कर सकते हैं।


Step 4 :-  इंस्टाल प्रोसेस कम्प्लीट होने के बाद, आप अपने फोन के होम स्क्रीन पर जीबी व्हाट्सएप आइकॉन दिखाएगा। आप उसपर क्लिक करके GB WhatsApp Apk को खोल सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।


GB WhatsApp पर अकाउंट कैसे बनाऐ? 


GB WhatsApp पर अकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन में GB WhatsApp को ओपन करें।


Step 2 :-  GB WhatsApp ओपन करने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जिस में आपको "सहमत और जारी रखें" बटन दिखेगा। क्या बटन पर क्लिक करें।


Step 3 :-  सहमत और जारी रखें बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको अपना फोन नंबर एंटर करना होगा। फोन नंबर एंटर करने के बाद, आपको "Next" बटन पर क्लिक करना होगा।


Step 4 :-  Next बटन पर क्लिक करने के बाद, आपके फोन में एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाएगा। सत्यापन कोड दर्ज करने के लिए आपको "सत्यापित करें" बटन पर क्लिक करना होगा।


Step 5 :-  वेरिफिकेशन कोड एंटर करने के बाद, आपको अपना नाम एंटर करना होगा और फिर "Next" बटन पर क्लिक करना होगा।


Step 6 :-  नाम दर्ज करने के बाद, आपका GB WhatsApp अकाउंट बन जाएगा और आप उसे इस्तेमाल कर सकते हैं।


GB WhatsApp का उपयोग कैसे करें?


GB WhatsApp को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप को ओपन करें।


Step 2 :-  GB WhatsApp ओपन करने के बाद, आप अपने अकाउंट को Login कर सकते हैं। अगर आपने अभी तक जीबी व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बनाया है, तो आप पहले अकाउंट बनाने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।


Step 3 :-  अकाउंट लॉगइन करने के बाद, आप अपने जीबी व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर पहचानेंगे। यहां आप अपने चैट्स, कॉन्टैक्ट्स और सेटिंग्स को एक्सेस कर सकते हैं।


Step 4 :-  चैट्स पर जाकार, आप अपने दोस्तों या फैमिली मेंबर्स से चैट कर सकते हैं। संपर्क पर जाकार, आप अपने संपर्कों को जोड़ सकते हैं और उनके साथ चैट कर सकते हैं। सेटिंग्स पर जाकार, आप अपने जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग्स को कस्टमाइज कर सकते हैं।


Step 5 :-  जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने के लिए, आप अपने होम स्क्रीन पर "न्यू चैट" पर क्लिक करके किसी भी कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट कर सकते हैं और उनके साथ चैट कर सकते हैं।


GB WhatsApp से मैसेज कैसे करें?


जीबी व्हाट्सएप पर मैसेज करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन में GB WhatsApp को ओपन करें।


Step 2 :-  GB WhatsApp ओपन करने के बाद, आप अपने अकाउंट को लोगिन कर सकते हैं। अगर आपने अभी तक जीबी व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बनाया है, तो आप पहले अकाउंट बनाने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।


Step 3 :-  अकाउंट लॉगइन करने के बाद, आप अपने जीबी व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर पहचानेंगे। यहां आप अपने चैट्स, कॉन्टैक्ट्स और सेटिंग्स को एक्सेस कर सकते हैं।


Step 4 :-  अपने होम स्क्रीन पर "न्यू चैट" पर क्लिक करें और किसी भी कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें जिसके साथ आप मैसेज करना चाहते हैं।


Step 5 :-  कॉन्टैक्ट सेलेक्ट करने के बाद, आपके फोन में एक चैट विंडो ओपन होगी जिस तरह आप मैसेज टाइप कर सकते हैं। मैसेज टाइप करने के बाद, आप "सेंड" बटन पर क्लिक करके मैसेज सेंड कर सकते हैं।


GB WhatsApp से विडियो काॅल कैसे करें?


GB WhatsApp पर Video Call करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :-  सबसे पहले, आप अपने फोन में GB WhatsApp को ओपन करें।


Step 2 :-  GB WhatsApp ओपन करने के बाद, आप अपने अकाउंट को लोगिन कर सकते हैं। अगर आपने अभी तक GB WhatsApp अकाउंट नहीं बनाया है, तो आप पहले अकाउंट बनाने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।


Step 3 :-  अकाउंट लॉगइन करने के बाद, आप अपने जीबी व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर पहचानेंगे। यहां आप अपने चैट्स, कॉन्टैक्ट्स और सेटिंग्स को एक्सेस कर सकते हैं।


Step 4 :-  अपने होम स्क्रीन पर "नई चैट" पर क्लिक करें और किसी भी संपर्क को चुनें करें जिसके साथ आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं।


Step 5 :-  कॉन्टैक्ट सेलेक्ट करने के बाद, आपके फोन में एक चैट विंडो ओपन होगी जिसमें आप वीडियो कॉल के लिए "वीडियो कॉल" बटन दिखेगा। इस बटन पर क्लिक करके वीडियो कॉल स्टार्ट कर सकते हैं।


Step 6 :-  वीडियो कॉल स्टार्ट करने के बाद, आप अपने फ्रंट कैमरा से अपना वीडियो देख सकते हैं और अपने कॉन्टैक्ट से बात कर सकते हैं।


GB WhatsApp update कैसे करें? 


GB WhatsApp apk को अपडेट करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी:


Step 1 :- सबसे पहले, आप अपने फोन में GB WhatsApp को ओपन करें।


Step 2 :-  GB WhatsApp ओपन करने के बाद, आप अपने अकाउंट को लोगिन कर सकते हैं। अगर आपने अभी तक जीबी व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बनाया है, तो आप पहले अकाउंट बनाने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।


Step 3 :-  अकाउंट लॉगइन करने के बाद, आप अपने जीबी व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर पहचानेंगे। यहां आप अपने चैट्स, कॉन्टैक्ट्स और सेटिंग्स को एक्सेस कर सकते हैं।


Step 4 :-  अपने होम स्क्रीन पर "Settings" पर क्लिक करें और फिर "सहायता" पर जाएं।


Step 5 :-  मेरी मदद करें जाने के बाद, आप "About and phone info" पर क्लिक करें। यहां आपको "GB WhatsApp version" और "Update" बटन दिखेगा।


Step 6 :-  GB WhatsApp version पर क्लिक करने के बाद, आपको एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी जिसमे आपको "Check for updates" बटन दिखेगा। इस बटन पर क्लिक करके आप GB WhatsApp Apk को अपडेट कर सकते हैं।


Step 7:-  अपडेट बटन पर क्लिक करने के बाद, आपके फोन में एक और पॉप-अप विंडो ओपन होगी जिसमें आपको "Update" और "Cancel" बटन दिखेंगे। आप "Update" बटन पर क्लिक करके GB WhatsApp Apk को अपडेट कर सकते हैं।


निष्कर्ष :


दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपने जाना GB WhatsApp APK Download Latest Version के बारे में मै उम्मीद करता हूँ कि आपको जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड कैसे करें की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें 


इसे भी पढ़े :-


 रोजधन ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं? 

Swagbucks से पैसा कैसे कमाऐं?

डेलीगेट से पैसा कैसे कमाऐं?

Honeygain ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं?

गूगल टास्क मेट से पैसा कैसे कमाऐं?

One code ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं? 

5 Paise से पैसा कैसे कमाऐं?

Siply Gold App से पैसा कैसे कमाऐं?


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close