Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

FM WhatsApp क्या है ? और FM WhatsApp Latest Version APK Download कैसे करें 2023

 FM WhatsApp Latest Version APK Download : हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको एफएम व्हाट्सएप क्या है? और FM WhatsApp Download कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने वाले है अगर आप भी एफएम व्हाट्सएप  के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है ऐसे तो FM WhatsApp के बारे में बहुत सारे लोगों को मालूम होगा और एफएम व्हाट्सएप ओल्ड वर्जन का इस्तेमाल भी करते होगें अगर आप एफएम व्हाट्सएप ओल्ड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस पोस्ट में हम आपको FM WhatsApp latest version apk download करने का तरीका बताने वाले है दोस्तों अगर आप Blog बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं और आपको मालूम नहीं है कि ब्लॉग कैसे शुरू करें तो आप ब्लॉग क्या है और कैसे बनाये यह पोस्ट पढ़े क्योंकि इस पोस्ट में हमने ब्लॉग शुरू करने की पुरी जानकारी दिऐ है

FM WhatsApp latest version apk download

अगर आप बिलकुल नये है और आप अभी एफएम व्हाट्सएप के बारे में कुछ नहीं जानते हैं तो आज की इस पोस्ट में हम आपको FM WhatsApp क्या है?,FM WhatsApp के फीचर्स,FM WhatsApp Latest Version APK Download कैसे करें,FM WhatsApp Install कैसे करें?,FM WhatsApp पर अकाउंट कैसे बनाऐ?,FM WhatsApp से मैसेज कैसे करें? ,FM WhatsApp से विडियो काॅल कैसे करें?,FM WhatsApp Update कैसे करें? इसके बारे में जानकारी देने वाले है






FM WhatsApp क्या है?


FM WhatsApp APK एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है जिसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है। इस ऐप का नाम FM WhatsApp है क्योंकि ये एक Modded Version है जिसमे कई तरह के अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं जिन्हें आप रेगुलर व्हाट्सएप में नहीं देख सकते। FM WhatsApp APK में कई तरह के Customization ऑप्शन होते हैं जिसे आप अपने एप को अपनी मर्जी से सेट कर सकते हैं। इसके अलावा, FM WhatsApp APK में कई तरह के प्राइवेसी फीचर भी होते हैं जिसे आप अपने चैट को और ज्यादा सिक्योर बना सकते हैं। 



FM WhatsApp के फीचर्स


FM WhatsApp APK में कई तरह के अतिरिक्त फीचर होते हैं जो रेगुलर व्हाट्सएप में नहीं होते हैं। यह कुछ एफएम व्हाट्सएप के कुछ लोकप्रिय फीचर्स के बारे में बताया जा रहा है:


Customization Options : FM WhatsApp APK में आप अपने ऐप को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, जैसे आप अपने चैट स्क्रीन, होम स्क्रीन, नोटिफिकेशन टोन और फॉन्ट को बदल सकते हैं।


Privacy Options: FM WhatsApp APK में आप अपने चैट को सुरक्षित कर सकते हैं और अपने चैट हिस्ट्री को छुपा भी सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने चैट को पासवर्ड से लॉक भी कर सकते हैं।


Media Sharing: FM WhatsApp APK में आप मीडिया फाइल्स को बिना किसी साइज की लिमिट के शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने गैलरी में से कई इमेज और वीडियो को एक साथ शेयर कर सकते हैं।


Chat Backup: FM WhatsApp APK में आप अपने चैट को गूगल ड्राइव में बैकअप कर सकते हैं और फिर रिस्टोर कर सकते हैं। इससे आप अपने चैट को कभी भी वापस पा सकते हैं।


Themes:  FM WhatsApp APK में आप अपने ऐप के लिए काई तरह के थीम डाउनलोड कर सकते हैं जिसे आप अपने ऐप को अपनी मर्जी से सेट कर सकते हैं।


DND Mode: FM WhatsApp APK में आप अपने ऐप को डीएनडी (डू नॉट डिस्टर्ब) मोड में सेट कर सकते हैं जिसे आपको कोई नोटिफिकेशन नहीं आएगा।


ये कुछ पॉपुलर FM WhatsApp फीचर हैं। इसके अलावा, एफएम व्हाट्सएप में और भी काई तरह के फीचर होते हैं जिनहे आप इस्तेमाल कर सकते हैं।







FM WhatsApp Latest Version APK Download कैसे करें


FM WhatsApp APK को डाउनलोड करने के लिए आप कुछ Step फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें।


Step 2 :-  अब आप सर्च बार में "FM WhatsApp" लिख कर सर्च करें।


Step 3 :-  अब आप एफएम व्हाट्सऐप के पेज पर पहुंच जाएंगे। याहा आप "इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें।


Step 4 :-  अब आपके फोन में FM WhatsApp ऐप डाउनलोड होने लगा है। जब डाउनलोड पूरा हो जाए, तब आप "ओपन" बटन पर क्लिक करके एफएम व्हाट्सऐप ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।


Step 5 :-  इसके अलावा, आप एफएम व्हाट्सऐप को डाउनलोड करने के लिए किसी भरोसेमंद थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। आप अपने फोन की सेटिंग में "अननोन सोर्सेज" को इनेबल कर के एफएम व्हाट्सएप एपीके को डाउनलोड कर सकते हैं।


नोट:- FM WhatsApp APK अनऑफिशियल है और ये WhatsApp Inc. के तरफ से सपोर्ट नहीं किया जाता है। इसलिए, इस ऐप को डाउनलोड करने से पहले आप अपने फोन के सिक्योरिटी और प्राइवेसी के बारे में सोचना चाहिए।




FM WhatsApp Install कैसे करें?


FM WhatsApp APK को इंस्टॉल करने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में FM WhatsApp APK फाइल को डाउनलोड करें। आप FM WhatsApp APK फाइल को गूगल प्ले स्टोर से या फिर किसी भरोसेमंद थर्ड पार्टी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।


Step 2 :-  जब आप FM WhatsApp APK फाइल को डाउनलोड करेंगे, तब आपके फोन में नोटिफिकेशन आएगा जिसमे "Install" बटन होगा। अब आप "Install" बटन पर क्लिक करें।


Step 3 :-  अब आपके फोन में एफएम व्हाट्सऐप इंस्टॉल होने लगेगा। जब इंस्टॉलेशन पूरा हो जाए, तब आप "Open" बटन पर क्लिक करके एफएम व्हाट्सएप ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।


नोट: जब आप FM WhatsApp APK फाइल को डाउनलोड करेंगे, तब आपको अपने फोन की सेटिंग में "Unknown Sources" को इनेबल करना होगा। इसके लिए आप अपने फोन की सेटिंग में जाकार "Security" विकल्प में जाएं और "Unknown Sources" को सक्षम करें। ये आपके फोन में थर्ड पार्टी ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए अनुमति देगा।



FM WhatsApp पर अकाउंट कैसे बनाऐ? 


FM WhatsApp  पर अकाउंट बनाने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में FM WhatsApp एप को ओपन करें।


Step 2 :-  अब आपके सामने एक स्क्रीन ओपन होगा जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है। मोबाइल नंबर डालने के बाद आप "Next" बटन पर क्लिक करें।


Step 3 :-  अब आपके फोन में एक वेरिफिकेशन कोड आएगा। इस कोड को एफएम व्हाट्सएप ऐप में एंटर करें और "Verify" बटन पर क्लिक करें।


Step 4 :-  अब आप अपना नाम दर्ज करें और "Next" बटन पर क्लिक करें।


Step 5 :-  अब आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को कस्टमाइज कर सकते हैं। आप अपने प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस और बायो को सेट कर सकते हैं।


Step 6 :-  अब आप "Next" बटन पर क्लिक करें और आपका एफएम व्हाट्सएप अकाउंट सफलतापूर्वक बन गया है ।


नोट:-  जब आप FM WhatsApp पर अकाउंट बनाएंगे, तब आपको अपने कॉन्टैक्ट्स को इनवाइट करने के लिए कहा जाएगा। इसे आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को एफएम व्हाट्सएप पर जोड़ सकते हैं।


FM WhatsApp से मैसेज कैसे करें?


FM WhatsApp से मैसेज करने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में FM WhatsApp एप को ओपन करें।


Step 2 :-   अब आप अपने चैट लिस्ट में जाएं और जिस व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं उसके नाम पर क्लिक करें।


Step 3 :-  अब आपके सामने एक चैट स्क्रीन ओपन होगा जिसमें आप अपने मैसेज टाइप कर सकते हैं।


Step 4 :-  संदेश टाइप करने के बाद आप "Send" बटन पर क्लिक करें।


इसके अलावा, आप FM WhatsApp से मीडिया फाइल्स भी भेज सकते हैं। आप अपने चैट स्क्रीन के राइट साइड में "Attachment" आइकन पर क्लिक करें और फिर "Gallery" पर क्लिक करें। अब आप अपनी गैलरी से इमेज या वीडियो सेलेक्ट करके भेज सकते हैं।


FM WhatsApp से विडियो काॅल कैसे करें?


FM WhatsApp से वीडियो कॉल करने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में FM WhatsApp एप को ओपन करें।


Step 2 :-  अब आप अपने चैट लिस्ट में जाएं और जिस व्यक्ति को वीडियो कॉल करना चाहते हैं उसके नाम पर क्लिक करें।


Step 3 :-  अब आपके सामने एक चैट स्क्रीन ओपन होगा जिसमें आप अपनी चैट स्क्रीन के टॉप राइट कॉर्नर में "Video call" आइकन पर क्लिक करें।


Step 4 :-  अब आपका वीडियो कॉल कनेक्ट हो जाएगा और आप वीडियो कॉल कर सकते हैं।


FM WhatsApp Update कैसे करें?


FM WhatsApp APK को अपडेट करने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते हैं:


Step 1 :-  सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर ऐप को ओपन करें।


Step 2 :-  अब आप अपने एप लिस्ट में जाएं और एफएम व्हाट्सऐप को ढूढ़ें।


Step 3 :-  अब एफएम व्हाट्सएप ऐप के पेज पर जाएं और यह आप "Update" बटन पर क्लिक करें।


Step 4 :-  अब आपके फोन में एफएम व्हाट्सऐप ऐप अपडेट हो गया है। जब अपडेट पूरा हो जाए, टैब आप "Open" बटन पर क्लिक करके एफएम व्हाट्सऐप ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।


इसके अलावा, आप एफएम व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल भी कर सकते हैं। आप अपने फोन की सेटिंग में "अननोन सोर्सेज" को इनेबल कर के एफएम व्हाट्सऐप एपीके फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं और इंस्टॉल कर सकते हैं।


निष्कर्ष :


दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपने जाना FM WhatsApp क्या है ? और FM WhatsApp Latest Version APK Download कैसे करें मै उम्मीद करता हूँ कि आपको एफएम व्हाट्सएप क्या है (fm whatsapp kya hai) की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें


इसे भी पढ़े :-


 रोजधन ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं? 

Swagbucks से पैसा कैसे कमाऐं?

डेलीगेट से पैसा कैसे कमाऐं?

Honeygain ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं?

गूगल टास्क मेट से पैसा कैसे कमाऐं?

One code ऐप्स से पैसा कैसे कमाऐं? 

5 Paise से पैसा कैसे कमाऐं?

Siply Gold App से पैसा कैसे कमाऐं?


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close