Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Paytm Mini App Store download कैसे करें ? पुरी जानकारी


Paytm Mini App Store download


Paytm Mini App Store download : दोस्तों Paytm की ओर से एक Mini App Store लांच किया गया है । आज की इस पोस्ट में हम आपको Paytm Mini App Store के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जैसे कि Paytm Mini App Store kya hai , Paytm Mini App Kaise Use kare और Paytm Mini App Store download कैसे करें ? अगर आप इसके बारे जानकारी चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से जरूर पढ़ें।



दोस्तों Paytm Mini App store की खास बात आपको बता दूं कि यहां पर आपको कोई भी एप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। यहां पर जो भी एप्लिकेशन रहेगा । उसे आप बहुत आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। वहां पर आपको Install करने की जरूरत नहीं है। जिस तरह से आपको Google Playstore में एप्लिकेशन Install करना पड़ता है फिर जाकर आप उसे इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन यहां पर आपको ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा बस  एक ही Click में आप उन सभी एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। जो Paytm Mini App Store में उपस्थित है।



आप लोगों को मालूम होगा कि आज से कुछ दिन पहले गूलग ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए Google Playstore पर से Paytm एप्लिकेशन को हटा दिया गया था। इसके कुछ ही दिनों बाद फिर से Google Playstore पर Paytm को वापस लाया गया।


Paytm Mini App Store क्या है ?



Paytm Mini App Store यह एक web-based service है । जो कि यह  आपको Paytm के अन्दर ही देखने को मिलेगा । यहां पर बहुत सारे popular Application आपको देखने को मिलेगा। जिसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। वो सभी एप्लिकेशन यहां पर आपको मिल जाऐगा।



इसके अलावा अगर आप चाहते हैं कि हम अपना खुद का एप्लीकेशन Paytm Mini App Store पर रजिस्टर करें तो वो भी आप यहां पर बहुत आसानी से कर सकते हैं।



दोस्तों Paytm का कहना है । कि Paytm Mini App Store पर 300 से ज्यादा एप्लिकेशन आपको देखने को मिलेगा लेकिन फिलहाल इसे बीटा टैस्टिंग में उतारा गया है। जहां पर अभी आपको बहुत कम एप्लिकेशन देखने को मिलेगा।


Paytm Mini Apps develop क्यों करें ?


Traditional मोबाइल ऐप के साथ कई चुनौतियां हैं।  जैसे कि प्लेटफार्मों (आईओएस, एंड्रॉइड या वेब) पर कई कोडबेस को बनाए रखना, महंगा उपयोगकर्ता अधिग्रहण और ऐप रिलीज़ की आवश्यकता और फिर ऐप में किए गए किसी भी बदलाव के लिए उपयोगकर्ता को गोद लेने की प्रतीक्षा अवधि। मिनी एप्स के रूप में लॉन्च करने से आपको इन सभी झंझटों से मुक्ति मिलती है।  Development / Testing और Maintenance Costs जो आपको लाखों पेटीएम उपयोगकर्ताओं को एक झटके में पहुंचाने में मदद करते हैं।



Paytm Mini Apps work कैसे करता है ?


  1. Paytm App के HomePage पर Mini Apps section मिलेगा User उस पर click करेंगे।

  2. फिर Mini Apps section में जितने भी एप्लिकेशन होगा वो सभी User को दिखाया जाऐगा। उसे इस्तेमाल करने के लिए App Icon पर click करके सीधे इस्तेमाल कर सकते हैं।

  3. Top search bar के माध्यम से किसी भी एप्लिकेशन को खोजा जा सकता है।



Paytm Mini App Store के फीचर्स 

दोस्तों आइए अब हम आपको Paytm Mini App Store के Features के बारे में जानकारी दें देते हैं फिर आपको इसका इस्तेमाल कैसे करें इसके बारे में जानकारी देंगे। Paytm के Mini App Store

में आपको Lifestyle , Travel, Fashion, Groceries इत्यादि इन सभी Category के Application आपको देखने को मिलेगा।


  1. Paytm Homepage Search - Paytm के Mini App Store में आपको Search का भी Option देखने को मिलेगा इसके माध्यम से आप किसी भी एप्लिकेशन को Search करके उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

  2. Shareable Mini App - यहां पर आप अपने favourite Mini App को directly friends & family के साथ किसी भी messaging app के द्वारा शेयर कर सकते हैं ।

  3. Keep them Informed & Engaged - कोई भी New Application जब यहां पर Add किया जाऐगा तो उसका नोटिफिकेशन आपको मिल जाएगा।

  4. Trending Mini Apps - जो एप्लिकेशन Trending में चल रहा है वो भी आपको देखने को मिलेगा।



Paytm Mini App Store download कैसे करें ? 



दोस्तों Paytm Mini App Store को आप किसी भी Playstore से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं । Paytm के अन्दर ही एक फीचर्स दिया गया है । और जिसका नाम है Paytm Mini App Store ये आपको Paytm के अन्दर ही मिलेगा । अगर आप इस फीचर्स को देखना चाहते हैं तो अपने Paytm ऐप्स को Open करें फिर Scroll करके सबसे नीचे जाए वहां पर आपको Mini App Store का एक Option दिखाई देगा उसके नीचे कुछ App दिखाई देगा ।


Paytm Mini App Store


ज्यादा से ज्यादा Application को देखने के लिए All पर click करें अब सभी Application का लिस्ट आ जायेगा अब आपको जो भी Application पसंद है उस Click करके इस्तेमाल कर सकते हैं आपको तो मालूम ही होगा कि Paytm Mini App Store पर जो भी Application है उसे Install करने की कोई जरूरत नहीं है उसे अपने Android Mobile में बिना Install किए ही इस्तेमाल कर सकते हैं।




Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं आपको Paytm Mini App Store से संबंधित जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं । अब आप यह भी समझ गए होंगे कि Paytm Mini App Store download नहीं किया जा सकता है । और Paytm Mini App Store download apk भी उपलब्ध नहीं है । आप इसे डायरेक्ट Paytm में जाकर Mini App Store का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


इसेेभी पढ़ें :-


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close