Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Snapchat Ki id Kaise Banate Hain || स्नैपचैट की आईडी कैसे बनाएं ? पुरी जानकारी


Snapchat Ki id Kaise Banate Hain


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का Indian Timing में आज की इस Tutorial में हम आपको सिखाने वाले हैं कि Snapchat Ki id Kaise Banate Hain और snapchat kaise chalate hain अगर आप भी सिखना चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।



दोस्तों snapchat account kaise banaye इसको जानने से पहले आपको यह जानना जरूरी है कि snapchat kya hai इस पर हम एक पोस्ट लिखें है आप इसे पढ़ सकते हैं। आइए अब सबसे पहले हम आपको स्नैपचैट कैसे डाउनलोड करें इसके बारे जानकारी देते हैं ।


Snapchat Kaise Download Kare ( स्नैपचैट कैसे डाउनलोड करें ) :


Snapchat App Android और iOS दोनों के लिए बनाया गया है जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड कैसे करना आइए जानते हैं।


Android Mobile में Snapchat App कैसे डाउनलोड करें ?


  1. सबसे पहले Android Mobile में Google Play Store Open करें ।

  2. अब Google Play Store के सर्च बॉक्स में Snapchat लिखकर सर्च करें ।

  3. अब सबसे ऊपर में ही Snapchat App होगा उसपर click करें और नीचे Install के बटन पर click करें

  4. जैसे ही आप Install के बटन पर click करेंगे कुछ समय के बाद यह आपके मोबाइल में Install हो जाऐगा ।



iOS में Snapchat App कैसे डाउनलोड करें ?


  1. अगर आप Apple का फोन चलाते हैं तो आप Apple Store Open करें।

  2. अब सर्च के Option पर Snapchat लिखकर सर्च करें।

  3. अब यह ऐप्स सबसे पहले आप जाएगा इसपर Click करें।और GET के Option  पर click करें

  4. जैसे ही आप GET पर click करेंगे वैसे ही यह ऐप्स डाउनलोड होना चालू हो जाऐगा।


अपने फोन Snapchat App डाउनलोड करने के बाद अब आपको इस पर अकाउंट बनाना है । snapchat ki id kaise banti hai इसकी जानकारी हम आपको नीचे Step by Step दे रहे हैं । आप सभी Step को ध्यान से पढ़ें और इस अपना अकाउंट बनाऐ।



Snapchat Ki id Kaise Banaye [ Step by Step Guide ] - स्नैपचैट की आईडी कैसे बनाएं ?


Step : # 1


सबसे पहले Snapchat App को अपने मोबाइल में Install करें । Install के बटन पर click करें यह Install होना शुरू हो जाऐगा। आप इसे यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं। Install Now पर click करें।


                                 Install Now




Snapchat download kaise kren


   

Step : # 2


Install होने के बाद इसे Open करें जैसे नीचे फोटो में दिखाया गया है। Open पर click करें।



Snapchat Open Kaise kare



Step : # 3


अब सबसे नीचे आपको दो option दिखाई देगा Log in और Sign up का आप New Account बनाना चाहते हैं। तो आप Sign up  पर click करें।


Sign up



Step : # 4


अब आपको Continue के बटन पर click करना है जैसे ही आप Continue के बटन पर click करेंगे वैसे ही एक Pop up आऐगा उसमें आपसे परमिशन मांगेगा आप Allow पर click करें।


Continue


Step : # 5


अब आप यहां पर First Name में अपना नाम  का पहला शब्द डालें और Last Name में अपना नाम का अंतिम शब्द डालें जैसे नीचे फोटो में दिखाया गया है अब Sign up & Accept के बटन पर click करें।




Step : # 6


अब यहां पर आप अपना Date of Birth डालें और नीचे Continue के बटन पर click करें।


Date of birth



Step : # 7


अब यहां पर आप अपना Username change कर सकते हैं Username change करने के लिए change my username पर click करें । अगर आप यूजर्स नेम चेंज नहीं करना चाहते हैं तो नीचे Continue के बटन पर click करें।



Username change



Step : # 8


अब यहां पर आप अपना एक पासवर्ड बनाऐ New Password बनाऐ जो आपको याद रखने में आसानी हो । पासवर्ड बनाने के बाद नीचे Continue के बटन पर click करें।


Set your password



Step : # 9 


अब यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर डालें आप चाहें तो Email I'd भी डाल सकते हैं। Mobile Number डालने के बाद नीचे Continue के बटन पर click करें। जैसे ही आप Continue पर click करेंगे वैसे ही आपके Mobile Number पर एक OTP आऐगा जो अपने आप Verification कर लेगा ।


Enter your Mobile Number



Step : # 10


अब सबसे नीचे Continue का बटन है उसपर click करें।


Continue



Step : # 11


अब यहां पर आपके मोबाइल में जितने भी नम्बर Save है और उनमें से जो भी व्यक्ति Snapchat चलाता होगा उन सभी का नाम दिखेगा और नाम के आगे Add का Option है । आप जिसको भी Add करना चाहते हैं Add पर click करें । और Continue के बटन पर क्लिक करें।


Add your friends



Step : # 12


अब यहां पर आपको एक TURN ON का बटन दिखेगा उस पर click करें आप से कुछ परमिशन मांगेगा तो आप Allow पर click करते जाएं। 

 
Torn on



Congratulations ! Snapchat पर अब आपका अकाउंट बन गया । आइऐ अब हम बताते हैं कि snapchat kaise chalate hain इसकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं।


Snapchat Kaise Chalate Hain - स्नैपचैट कैसे चलाऐ ?


दोस्तों  स्नैपचैट चलाना बहुत आसान है क्योंकि इसके सारे फीचर्स आपको होम पेज पर ही मिल जाऐगा । तो आइऐ जानते हैं Snapchat के सभी फीचर्स के बारे में।



Snapchat पर Profile कैसे set करें ?


Snapchat profile set करने के लिए होम पेज पर ही आपको सबसे ऊपर Left side में एक Man का आइकाॅन दिखाई देगा उस पर click करें । अब यहां पर आप अपना नाम चेंज कर सकते हैं नाम चेंज करने के लिए नाम पर click करें और अपना नाम टाइप करें।


  • Verify Your Email - Verify Your Email पर click करें और अपने ईमेल आईडी डाल कर Save के Option पर click करें फिर आपसे पासवर्ड मांगेगा आप Snapchat आईडी का पासवर्ड डालकर Continue पर click करें । फिर यहां पर आपको Email Confirm पर click करना है अब आपके ईमेल पर Snapchat की और से एक Confirmation Email आया होगा । ईमेल Open करें और  Email Confirm पर click करके । ईमेल आईडी Confirm कर लें।

  • Add to My Story - इस पर click करके आप अपना Story Add कर सकते हैं।
  • Add to Our Story - यहां पर भी click करके आप अपना Story Add कर सकते हैं।
  • Add Friend - यहां से आप अपने दोस्तों को add कर सकते हैं।
  • My Friend - यहां से आप अपने दोस्तों को सर्च कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपका दोस्त कौन - कौन  है।
  • Create My Avatar - यहां से आप अपना Avatar बना सकते हैं।


Set your profile



Snapchat पर वीडियो कैसे बनाएं ?


Snapchat पर वीडियो Upload करने के लिए आपको Snapchat के होम पेज पर जाना होगा और कैमरा आइकॉन के थोड़ा ऊपर एक गोलाकार आइकॉन है वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए गोलाकार आइकॉन पर अपने उंगली से कुछ देर तक दबाएं रखें यहां आप दस सैकेंड तक का विडियो रिकार्ड कर सकते हैं।


जैसे ही आपको लगे कि आपका विडियो रिकॉर्डिंग हो गया आप अपने उंगली को हटाए अब आपका विडियो रिकार्ड हो गया है आप चाहें तो इसे Edit भी कर सकते हैं या इसे ऐसे ही Story या अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं।


Camera Icon



Snapchat पर Chat कैसे करें ? 


Snapchat के होम पेज पर कैमरा आइकॉन के left side में Chat का Option है उस पर click करें और जिससे आप चैटिंग करना चाहते हैं उसके नाम पर click करें और फिर अपना Message टाइप करें और अपने दोस्तों को भेजें।

Chat



Conclusion:



मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह जानकारी पसंद आया होगा और आप snapchat account kaise banaye ये भी सीख गये होंगे साथ ही साथ हमने आपको यह भी बताया कि स्नैपचैट कैसे डाउनलोड करें और snapchat kaise chalate hain अगर आपको यह Tutorial थोड़ा सा भी Help किया तो इसे शेयर जरुर करे और हां snapchat ki id kaise banate hain इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं । धन्यवाद!


इसे भी पढ़ें :-



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close