Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

JPG Image को Pdf में Convert कैसे करें - How to Convert jpg file to pdf

how to convert jpg file to pdf

How to Convert jpg file to pdf in Hindi - दोस्तों अगर आप अपने JPG Image को PDF में बदलना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है क्योंकि आज हम आपको सिखाने वाले हैं कि jpg file ko pdf me kaise badle किसी भी image को Pdf में बदल सकते हैं यहां पर हम आपको 2 तरीके बताने वाले हैं आपको जो तरीके पसंद आऐ उसी से आप अपनी image को Pdf में बदलें । 


 JPG Image को Pdf में Convert कैसे करें इसके लिए हम आपको दो तरीके बताने वाले हैं जिसमें से एक ऑनलाइन वेबसाइट के बारे में बताऊंगा दुसरा Mobile Application के बारे में जो कि आपको अपने मोबाइल में image to pdf converter app डाउनलोड करना पड़ेगा और इसे आप jpg to pdf converter free download कर सकते हैं


दोनों तरीकों बहुत ही आसान है सिर्फ आप इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़े और जैसे जैसे इस पोस्ट में बताया गया है आप उसी Step को Follow करें आप बहुत आसानी से Jpg image ko pdf me Change कर पाएंगे और आज हम आपको अपने मोबाइल से Photo को PDF File में बदल कर दिखाउंगा और आप भी इसे बदल सकते हैं how to convert jpg file to pdf in mobile इसकी जानकारी आपको नीचे Step by Step दिया जा रहा है


हर दिन कुछ नया सीखने के लिए हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करें -


Whatapp Group ज्वाइन करें

Join

Instagram पर Follow करें

Follow

Facebook पेज Like करें

Like

Telegram Group ज्वाइन करें

Join


JPG Image को Pdf में Convert कैसे करें - How to Convert jpg file to pdf ( Step by Step Guide )


दोस्तों अगर आप एक स्टूडेंट है या कोई ऑफिस में काम करते हैं तो आपको ईमेल से किसी को कोई डाक्यूमेट या PDF File भेजने की आवश्यकता पड़ती होगी अगर आपके पास बहुत सारे Images है और आप उसको PDF File में बदलना चाहते हैं तो यह image to pdf converter Tools आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है यहां पर हम आपको image to pdf converter दो Tools बताने वाले हैं दोनों ही बिल्कुल Free है ।


हम आपके सुविधा के लिए यहां पर दो वेबसाइट के बारे में बताऐ है दोनों वेबसाइट बिल्कुल फ्री है आपको जिसमें सुविधा लगें उसमें आप अपने JPG Image को Pdf में Convert कर सकते हैं यहां पर एक बात का ध्यान रखें कि आपका Internet Connection सही से काम करता हो तभी आप बहुत आसानी से कर पाएंगेे ।


इसे भी पढ़ें :-


1 JPG To PDF Converter Online वेबसाइट की मदद से :


 दोस्तों Jpg image ko pdf me convert kaise kare ( how to convert jpg file to pdf ) इस वेबसाइट की मदद से आइए हम आपको Step by Step जानकारी देते हैं इस वेबसाइट से Image को Pdf में Convert करने के लिए आपका Image  जो है वो jpg Format में होना चाहिए तभी आप  Image को Pdf में Convert कर सकते हैं

 

यहां पर हम आपको Smallpdf.com पर अपनी image को Pdf में Convert करके बताएंगे जो कि आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में बहुत आसानी से कर सकते हैं तो आइऐ जानते हैं


Step 1 :- सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Chrome Browser Open करना है और उसमें टाइप करें Smallpdf.com लिखकर सर्च करें या नहीं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे Smallpdf.com पर जा सकते हैं


Step 2 :- अब आपके सामने कुछ इस तरह का पेज आऐगा जैसा नीचे Screenshot में दिखाया गया है आपको Choose File पर click करना है।

Choose file


Step 3 :- Choose File पर जैसे ही आप click करेंगे आपके Mobile में जितने भी फोटो होगा वो सभी दिखाई देगा आपको जो भी Image को Pdf में Convert करना है उसे select करें और ऊपर कोने में Done के option पर click करें ।


Select your image

Step 4 :- अब आपको यहां पर कुछ समय इंतजार करना है जब तक ऊपर कोने में Convert का Option नहीं आ जाऐ । Convert का Option आ जाने पर आप उसपर click करें।


Convert

Step 5 :- अब आपका Image को Pdf में Convert कर दिया गया है आप चाहें तो इस Pdf File को यहां से Edit भी कर सकते हैं।


Edit pdf

Step 6 :- अब आपको Right Side में Download का Option दिखाई देगा उस पर click करें और अपने Pdf File को डाउनलोड करें ।


Download pdf

आप चाहें तो अपने PDF File को यहां से शेयर भी कर सकते हैं शेयर करने के लिए Download के सामने Link का option है उस पर click करें और अपने PDF File का लिंक Copy करके कहीं पर रख लें या शेयर करेंं।


Shere pdf

इस तरह आप अपने Photo को PDF File में बदल सकते हैं इसी तरह आप दुसरे वेबसाइट पर भी बनाने की कोशिश कर सकते हैं आप दोनों को Try कर सकते हैं दोनों Free वेबसाइट है ।


JPG File Ko PDF Me Kaise Convert Kare Mobile se - How To Convert JPG File To PDF in Mobile 


2 JPG to PDF Converter Android Application की मदद से :


दोस्तों अब हम आपको image to pdf converter app की मदद से कैसे आप अपने image को PDF में चेंज करेंगे उसके बारे में Step by Step जानकारी नीचे दे रहे हैं अगर आप एक Android Mobile का इस्तेमाल करते हैं तो यह Application आपके लिए बेस्ट है 

Google Play Store पर इस Application को 5M लोगों ने डाउनलोड कर चुका है इसकी रेटिंग भी 4.3 है यह 6.4 MB का Application है आइऐ अब विस्तार से जानते हैं और image to pdf converter free download करें


इसे भी पढ़ें :-


Step 1 :- सबसे पहले आप इसे नीचे दिए गए लिंक से image to pdf converter free download करें और Open करें।


image to pdf converter app

Step 2 :- जैसे ही आप Open करेंगे आपसे कुछ Permission मांगेगा आप allow पर click करें।


Allow

Step 3 :- अब आप FILES के Option पर click करें आपके मोबाइल में जितने भी image है वो आपके सामने आ जाऐगा आप जिस भी Image को PDF में बदलना चाहते हैं उसे Select करें यहां पर आप 9999 Images को Select करके PDF में Convert कर सकते हैं अब आपको ऊपर कोने में Done का option है उस पर click करें ।


Choose your files 
Done

Step 4 :- अब यहां पर आपको कुछ option दिया गया है जिसके बारे में आपको जानकारी होना चाहिए 


  • Page Size - इसमें आप Fit image को select करें जो कि By default रहता है इसके अलावा भी आप दुसरे Size को select कर सकते हैं।

  • Page Orientation - यहां पर आपको 2 option दिया गया है Portrait और landscape आपको जो पसंद है उसे select करें
  • Image Compression - इस option को आप on कर दे।


  • Password Protection - इसमें आप अपने PDF File में Password लगा सकते हैं अगर Password लगाना चाहते हैं तो इसे on करें ।


अब आपको Convert to pdf पर click करना है जैसे ही आप Convert to pdf पर click करेंगे आपका image PDF File में Convert हो जाऐगा ।


Image to pdf converter


अब आपके सामने कुछ इस तरह का पेज open होगा जैसा नीचे दिखाया गया है इसे open करने के लिए drive pdf viewer पर click करें ।


View pdf




अब आप Password Protection में जो Password दिए थे उसे यहां पर Enter करें और Open पर click करें । अब इसे डाउनलोड करने के लिए ऊपर कोने में Three Dotte पर click करें और Download का option है डाउनलोड करें ।


Download pdf

इस पोस्ट में हम आपको Jpg image ko pdf me convert kaise kare , how to convert jpg file to pdf step by step जानकारी दिए हैं अब सिख गये होंगे कि JPG Image को Pdf में Convert कैसे करें इसे आप एक बार अपने से JPG Image को Pdf में Convert करने का Try करें अगर कहीं कोई दिक्कत आती है तो आप फिर से पोस्ट का ध्यान से पढ़ें और दिऐ गये स्टेप को फाॅलो करें ।



Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको how to convert jpg file to pdf in hindi ये जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे अगर आपको how to convert jpg file to pdf in mobile इससे संबंधित कोई दिक्कत आ रही हो तो आप कमेंट करके पुछ सकते हैं इस पोस्ट में हम आपको image to pdf converter free download कैसे करें की जानकारी भी दिऐ है। धन्यवाद!


इसे भी पढ़ें :-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close