Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

शेखचिल्ली की नई कहानी | Sheikh Chilli Ki Kahani in Hindi

Sheikh Chilli Ki Kahani : हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको शेखचिल्ली की नई कहानी देने वाले है अगर आप कहानी पढ़ना पसंद करते हैं तो आज का यह पोस्ट आपके लिए है ऐसे तो शेखचिल्ली की पुरानी कहानी बहुत सारे है लेकिन शेखचिल्ली की नई कहानी बहुत ही कम आपको देखने को मिलेगा दोस्तों अगर आप शेख चिल्ली के बारे में नहीं जानते हैं तो मै आपको बता दूँ कि 

Sheikh Chilli Ki Kahani

शेख चिल्ली एक प्रसिद्ध कॉमेडी करते थे। उनकी कहानियां भारतीय लोक कथाओं में से एक हैं। शेख चिल्ली की कहानियां अपने समय के लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध थीं और वे अभी भी बहुत लोकप्रिय हैं। आइये अब हम आपको Sheikh Chilli Ki Kahani बताते हैं दोस्तों पिछले पोस्ट में हमने आपको Hindi short stories दिऐ थे आप चाहे तो उसे भी पढ़ सकते हैं 



शेखचिल्ली की नई कहानी - (Sheikh Chilli Ki Kahani in Hindi ) 


शेख चिल्ली की कहानियों में से एक कहानी है, जिसमें वे अपने दोस्त नसीर के साथ एक शिकार यात्रा पर जाते हैं। शेख चिल्ली अपने दोस्त से कहते हैं कि उन्हें अभी तक जंगल में कोई जानवर नहीं मिला है। उन्होंने अपने दोस्त से कहा कि उसने एक जादू का सोम्प प्राप्त किया है, जो उन्हें जानवर दिखाने में मदद करेगा। फिर उन्होंने उस सोम्प का इस्तेमाल करके एक हिरण दिखाया, लेकिन उन्हें लगता है कि नसीर ने उन्हें धोखा दिया है और उसे शिकार करने की कोशिश की। जब वे हिरण की ओर बढ़ते हैं, तो वे एक समुद्र तक पहुँचते हैं। शेख चिल्ली को उनके दोस्त के ऊपर गुस्सा आता है और उन्हें धोखा देने के लिए उनसे माफी माँगने के लिए कहते हैं। फिर वेफिर वे दोनों घर लौट आते हैं और शेख चिल्ली अपने दोस्त को बताते हैं कि उन्होंने एक समुद्र देखा है। नसीर चिल्ली से माफी माँगता है और शेख चिल्ली उसे माफ कर देते हैं।


एक और कहानी में, शेख चिल्ली को एक बहुत बड़ा सोना मिलता है। उन्हें लगता है कि यह सोना उन्हें अमीर बना देगा। लेकिन जब उन्होंने उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश की, तो सोना अचानक बड़ा होता है और उन्हें नहीं ले जाने देता। शेख चिल्ली यह सोचते हुए कि अब वह गरीब हो जाएगा, उन्होंने सोने को अपने घर के बाहर छोड़ दिया। लेकिन जब उन्होंने दूसरे दिन सोने की ओर देखा तो उसे छोटा होता हुआ देखा। वह अपने घर वापस आता है और वहां उसे देखते हुए उसे और छोटा होते देखते हुए वह बहुत निराश हो जाता है।


इसी तरह कई और कहानियां हैं जो शेख चिल्ली की शोभा बढ़ाती हैं। वे अपने अजीबोगरीब विचारों और अव्वल लोगों से नाटक करने के लिए जतरह अपने चारित्रिक विशेषताओं से जाने जाते हैं। शेख चिल्ली की कहानियां बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। इन कहानियों के माध्यम से बच्चों को अधिक सोचने और समस्याओं का समाधान निकालने की क्षमता दी जाती है। इन कहानियों का मूल उद्देश्य बच्चों को मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा भी देना होता है।


शेख चिल्ली की कहानियों में आमतौर पर वे अपनी अजीबोगरीब सोच वाले व्यक्ति के रूप में उभरते हैं। उनकी कहानियों में दृश्यों का उल्लेख किया जाता है जो हँसी का भंडार होते हैं और लोग उन्हें बचपन से ही पसंद करते हैं। इन कहानियों के माध्यम से, शेख चिल्ली जैसे लोगों को उदाहरण बताते हुए बच्चों को यह भी सिखाया जाता है कि सोचने का तरीका कितना महत्वपूर्ण है। इस प्रकार, शेख चिल्ली की कहानियां न केवल हँसी का भंडार होती हैं, बल्कि यह एक शिक्षा भी हैं जो हमें अधिक सोचने और समस्याओं का समाधान निकालने की क्षमता देती हैं।


1. शेख चिल्ली की शादी - इस कहानी में शेख चिल्ली की दूसरी शादी के दिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी को अपने घर बुलाया था। पहली पत्नी ने शादी में शेख चिल्ली के खिलाफ कुछ कहा था, जिसके बाद शेख ने उसे घर से निकाल दिया था। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनी पहली पत्नी का सम्मान करना चाहिए।


2. शेख चिल्ली का सफर - इस कहानी में शेख चिल्ली अपने घर से बाहर निकलते हैं और उन्हें बहुत सारी मुश्किलें आती हैं। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें निरंतर मेहनत और सामर्थ्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए।


3. शेख चिल्ली की अमीर बनावट - इस कहानी में शेख चिल्ली को एक अमीर व्यक्ति ने अपने साथ काम करने का ऑफर दिया था। शेख ने ऑफर को स्वीकार किया और उसने धन कमाना शुरू कर दिया। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपने काम में समय से पहले और ईमानदारऔर सत्यनिष्ठता से काम करना चाहिए।


4. शेख चिल्ली की आवाज़ - इस कहानी में शेख चिल्ली की आवाज़ बहुत कमजोर थी। उन्हें लोगों से बात करने में बहुत मुश्किल होती थी। लेकिन उन्होंने अपने दिमाग से काम लेकर खुद को एक अच्छे कथावाचक बनाया। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनी कमजोरियों को पहचानना चाहिए और उनसे लड़ने की जगह उन्हें अपने फायदे में इस्तेमाल करना चाहिए।


5. शेख चिल्ली की नई दुकान - इस कहानी में शेख चिल्ली ने एक नई दुकान खोली थी। उन्होंने एक चमत्कारी दवा बेचने का दावा किया था, जिससे लोग ठीक हो जाते थे। लेकिन उन्होंने दवा की बजाय गुड़ और मक्खन बेचना शुरू कर दिया था। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनी सीमाओं को जानना चाहिए और उनसे पैसे कमाने की कोशिश करनी चाहिए।


6. शेख चिल्ली की चालाकी - इस कहानी में शेख चिल्ली अपने दोस्त को चालाकी से उल्लू बनाता है। वह उसे बताताहै कि उसकी बेटी ने एक घोड़े का सिर फोड़ दिया है और अब उसे कुछ पैसे चाहिए। उसके दोस्त ने उसे पैसे दे दिए, लेकिन बाद में उसे पता चला कि शेख चिल्ली ने झूठ बोला था। इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हमें दोषी नहीं होना चाहिए और दूसरों को ठगने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।



दोस्तों आपमें से बहुत सारे लोग गूगल पर कुछ इस तरह के सवालों को सर्च करते हैं जैसे - sheikh chilli ki kahani,sheikh chilli ki kahani hindi mein,शेखचिल्ली की कहानी पढ़कर,शेखचिल्ली की हास्य कहानियां,शेखचिल्ली की पुरानी कहानी,शेख चिल्ली कौन है,शेखचिल्ली की नई कहानी,शेखचिल्ली और यमराज की कहानी मै उम्मीद करता हूँ कि आपको यह कहानी पसंद आया होगा 


निष्कर्ष :


दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपने जाना Sheikh Chilli Ki Kahani मै उम्मीद करता हूँ कि आपको शेखचिल्ली की नई कहानी पसंद आया होगा अगर आपको यह कहानी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें 


इसे भी पढ़े

_______


Ysense से पैसा कैसे कमाऐ?

Swagbucks से पैसा कैसे कमाऐ?

One Code App से पैसा कैसे कमाऐ?

घर बैठे पैसा कैसे कमाऐ?

KickCash App से पैसा कैसे कमाऐ?

Cash Box App से पैसा कैसे कमाऐ?

Fun Star App से पैसा कैसे कमाऐ?

B Love Network से पैसा कैसे कमाऐ?



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close