Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Upstox क्या है? इससे पैसा कैसे कमाए? | Upstox Se Paise Kaise Kamaye 2023

 Upstox Se Paise Kaise Kamaye : हेल्लो दोस्तों क्या आप अपने मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हैं अगर आपका जवाब हाँ है तो आप बिलकुल सही जगह पर है क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको Upstox से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी देने वाले है दोस्तों Upstox से पैसा कमाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करना है बस आपके पास एक मोबाइल और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए इसके अलावा और कुछ नहीं चाहिए आप Upstox से जितना मर्जी पैसा कमा सकते हैं 

Upstox Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों Upstox Refer and Earn प्रोग्राम से आप पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस Upstox पर आपको अपना अकाउंट बनाना है अकाउंट बनाने के बाद आप Upstox से पैसा कमाने के लिए तैयार है जब आप इस पर अपना अकाउंट बना लेते हैं तब आपको Upstox में एक रेफरल लिंक दिया जाता है इस रेफरल लिंक को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें या अपने दोस्तों के साथ शेयर करें जब आपका दोस्त आपके रेफरल लिंक से Upstox पर अकाउंट बना लेता है तब आपको रेफरल बोनस दिया जाता है एक रेफर करने का 600 रूपये दिया जाता है इस तरह से आप एक दिन में दो लोगों को भी Upstox पर अकाउंट बनवा देते हैं तो आप 1200 रूपये बहुत आसानी से कमा सकते हैं



ऐसे तो Upstox से पैसा कमाने के और भी तरीके हैं लेकिन उसमें आपको Skills और इनवेस्टमेंट की जरूरत होगी हमको तो सबसे बढ़िया तरीका Upstox Refer and Earn प्रोग्राम लगा क्योंकि इसमें आपको एक रूपये भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना है बिना इन्वेस्टमेंट के आप जितना मर्जी उतना पैसा कमा सकते हैं दोस्तों अगर आप Upstox के बारे में नहीं जानते हैं तो नीचे हमने Upstox क्या है?,Upstox ऐप डाउनलोड कैसे करें?,Upstox पर अकाउंट बनाने के लिए आवश्यक Documents,Upstox पर अकाउंट कैसे बनाऐ?,upstox se paise kaise kamaye इन सभी सवालों का जवाब दिऐ है सबसे पहले आपको इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ना है फिर Upstox पर एक अकाउंट बना लेना है उसके बाद आप पैसा कमाने के List तैयार है 


Upstox क्या है? ( Upstox Kya Hai) 


Upstox Kya Hai

App Name

Upstox

Download

1 Cr +

Ratting

4.6

Size

12 MB

Download Link

Click Here


Upstox, भारत की एक प्रमुख डिस्काउंट ब्रोकरेज फर्म है, जो कि Retail investors और ट्रेडर्स को ऑनलाइन इक्विटी, कमोडिटीज, मुद्राएं और डेरिवेटिव ट्रेडिंग के लिए प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। Upstox, 2011 में शुरू हुई थी और अब इसके पास लाखो निवेशक और ट्रेडर्स पंजीकृत हैं। इसके प्लेटफॉर्म के फीचर में ट्रेडिंग टर्मिनल, मोबाइल ऐप और वेब ऐप शामिल हैं। अपस्टॉक्स आपको मार्केट एनालिसिस, ट्रेडिंग आइडियाज और रिसर्च रिपोर्ट्स के लिए भी टूल्स प्रोवाइड करता है। अपस्टॉक्स का उद्देश्य है, ट्रेडिंग को easy, affordable aur accessible बनाने का।


Upstox के through आप Stocks, Futures, Options, Commodities, Currencies, Mutual Funds और ETFs में  ट्रेड कर सकते हैं। इसके अलावा, अपस्टॉक्स की एक अनूठी विशेषता है "अपस्टॉक्स प्रो" जो कि डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और यूजर्स को Advanced Charting Tools, Custom Indicators और Strategies Provide करता है। अपस्टॉक्स के ग्राहकों के लिए निर्बाध ट्रेडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए, अपस्टॉक्स ने मजबूत ट्रेडिंग तकनीक और Customer Support Infrastructure को Develop किया है। अपस्टॉक्स में खाता खोलने की प्रक्रिया भी बहुत सरल है और ऑनलाइन खाता खोलने की प्रक्रिया आपको कुछ ही मिनट में अपना ट्रेडिंग खाता खोलने में मदद करता है।



Upstox ऐप डाउनलोड कैसे करें? 


दोस्तों अगर आप Upstox ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो डाउनलोड करने की जानकारी नीचे दिए है जिन्हें आप ध्यान से पढ़े और नीचे दिए गए सभी स्टेप को फालो करें या नहीं तो आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें 



Step : 1  अपने फोन के ऐप स्टोर को ओपन करें। अगर आपके फोन में Android OS है तो Google Play Store और अगर iOS है तो Apple App Store को ओपन करें।


Step : 2  सर्च बार में "Upstox" टाइप करें।


Step : 3  Search Results "Upstox - Stocks, Mutual Funds, IPOs" एप को सेलेक्ट करें।


Step : 4   अब आप इंस्टाल बटन पर क्लिक करें।


Step : 5  ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल होने के बाद, अपस्टॉक्स ऐप ओपन करें।


Step : 6   अपने अपस्टॉक्स अकाउंट में लॉगिन करें या फिर नया अकाउंट बनाएं।


Upstox पर अकाउंट बनाने के लिए आवश्यक Documents


Upstox पर account बनाने के लिए आपको कुछ डॉक्युमेंट्स की आवश्यकता होती है जिसकी जानकारी नीचे दिया गया है 


1 पैन कार्ड (PAN Card) : पैन कार्ड आपकी identity और tax purposes के लिए अनिवार्य है। आपका अपस्टॉक्स खाता खोलने के लिए आपके पास एक वैध पैन कार्ड होना चाहिए।


2  आधार कार्ड (Aadhaar Card) : आधार कार्ड आपके एड्रेस और आइडेंटिटी प्रूफ के लिए अनिवार्य है। आधार कार्ड में आपका नाम, पता, जन्मतिथि और फोटोग्राफ होना चाहिए।


3  बैंक प्रूफ (Bank Proof) : आपको अपस्टॉक्स अकाउंट में लिंक्ड बैंक अकाउंट का प्रूफ देना होगा, जैसा कैंसिल चेक, बैंक स्टेटमेंट या पासबुक।


4  फोटोग्राफ (Photograph) : आपको अपनी फोटोग्राफ प्रदान करनी होगी, जिसे अपस्टॉक्स आपकी पहचान सत्यापित कर सके।


5  सिग्नेचर प्रूफ (Signature Proof) : आपको अपना सिग्नेचर का प्रूफ देना होगा, जिसे अपस्टॉक्स आपके सिग्नेचर वेरिफाई कर सकें।


6  इनकम प्रूफ (Income Proof) : इनकम प्रूफ जैसे की सैलरी स्लिप, आईटीआर, फॉर्म 16 या बैंक स्टेटमेंट देना होगा।


इसे भी पढ़े

_______


अगर आप 12 महीने चलने वाला बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो तो हमने आपको 12 महीने चलने वाला बिजनेस के बारे में जानकारी दिऐ है जिन्हें आप पढ़ सकते हैं 




Upstox पर अकाउंट कैसे बनाऐ? 


दोस्तों अगर आप Upstox पर अकाउंट बनाना नही जानते हैं तो नीचे हमने Step By Step जानकारी दिऐ है आप नीचे दिए गए स्टेप को फालो करके बहुत आसानी से Upstox पर अकाउंट बना सकते हैं


Step : 1  Upstox ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल होने के बाद, अपस्टॉक्स ऐप ओपन करें।


Step : 2  अब Homepage पर "Open An Account" बटन पर क्लिक करें।


Step : 3  "Get started" पेज पर, अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और "Get OTP" बटन पर क्लिक करें।


Step : 4  OTP verify करें और अपना नाम और ईमेल एड्रेस एंटर करें। फिर "Next" बटन पर क्लिक करें।


Step : 5  अब आपके पास Upstox Account Opening Form शो होगा। फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे Name, Date of Birth, Gender, PAN number, Aadhaar number, Bank Account Details और income Details दर्ज करें।


Step : 6  इसके बाद आपको कुछ Additional Details और Documents Provide करने होंगे, जैसे हस्ताक्षर और फोटोग्राफ।


Step : 7  फॉर्म को सबमिट करें और e-signature के जरिए फॉर्म को डिजिटली साइन करें।


Step : 8  अब आपको अपने डॉक्युमेंट्स का एक Set Upstox के office भेजना होगा।


Step : 9  डॉक्यूमेंट और फॉर्म वेरिफाई होने के बाद, आपका अपस्टॉक्स अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।


Step : 10  इसके बाद आप अपस्टॉक्स की वेबसाइट या ऐप से लॉगिन करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं।


अपस्टॉक्स से पैसे कैसे कमाए | Upstox Se Paise Kaise Kamaye


दोस्तों अब आप सोच रहे होगें कि Upstox से पैसे कैसे कमाए ऐसे तो इससे पैसा कमाना उतना आसान नहीं है जितना आप सोच रहें होगें फिर भी अगर आप मेहनत करते हैं तो आप बहुत आसानी से पैसा कमा सकते हैं नीचे हमने Upstox से पैसा कमाने के तरीके बताऐ है दोस्तों अपस्टॉक्स से पैसा कमाने के लिए आपको ट्रेडिंग नॉलेज और स्किल्स होना बहुत जरूरी है। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जो आपको अपस्टॉक्स से पैसा कमाने में मदद करेंगे:


1 मार्केट को रिसर्च करें: आपको मार्केट को रिसर्च करना होगा और मार्केट ट्रेंड, न्यूज और अपडेट के बारे में नियमित रूप से अपडेट रखना होगा। इसे आपको trading decisions लेने में आसानी होगी


2 ट्रेडिंग प्लान बनाएं: आपको एक ट्रेडिंग प्लान बनाकर उस प्लान के अनुसार ट्रेडिंग करनी चाहिए। आपको अपना जोखिम लेने की क्षमता और ट्रेडिंग लक्ष्यों को consider  करके अपना ट्रेडिंग प्लान बनाना होगा।


3 स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग करें: स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग करके आप अपनी Losses को control कर सकते हैं। आपको अपने ट्रेड के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर प्लेस करना चाहिए जिससे आप अपनी लॉस लिमिट decide कर सकें


4 ट्रेंड फॉलोइंग स्ट्रैटेजी यूज करें: ट्रेंड फॉलोइंग स्ट्रैटेजीज का इस्तेमाल करके आप मार्केट के ट्रेंड के हिसाब से ट्रेडिंग कर सकते हैं। आपको अपने ट्रेड्स में टेक्निकल एनालिसिस का इस्तेमाल करना होगा जिससे आप मार्केट ट्रेंड्स और प्राइस मूवमेंट्स को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं।


5 अपने ट्रेडिंग गोल और जोखिम लेने की क्षमता को परिभाषित करें: आपको अपने ट्रेडिंग गोल और जोखिम लेने की क्षमता को परिभाषित करना होगा। आपको अपना निवेश पोर्टफोलियो में विविधता लाकर अपना जोखिम कम करना होगा।


इक्विटी ट्रेडिंग से पैसा कमाऐ 


अपस्टॉक्स के थ्रू आप भारतीय शेयर बाजार में इक्विटी ट्रेडिंग कर सकते हैं। आपको बाजार के रुझान और कंपनी के प्रदर्शन को ट्रैक करना होगा और अपने ट्रेडों के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग करना होगा। इक्विटी ट्रेडिंग में आपको मुनाफे के अवसर हैं।


Futures and Options में Trade करके पैसा कमाऐ


फ्यूचर्स और ऑप्शंस ट्रेडिंग में आप बाजार की अस्थिरता से मुनाफा कमा सकते हैं। आपको अपने ट्रेडिंग निर्णयों को तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से लेना होगा और अपने ट्रेडों के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर प्लेस करना होगा।


करेंसी ट्रेडिंग से पैसा कमाऐ


करेंसी ट्रेडिंग में आप विदेशी मुद्रा के जरिए मुनाफा कमा सकते हैं। आपको ग्लोबल मार्केट न्यूज और इवेंट्स के बारे में अपडेट रखना होगा और अपने ट्रेड्स के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर प्लेस करना होगा।


कमोडिटी ट्रेडिंग से पैसा कमाऐ


कमोडिटी ट्रेडिंग में आप फिजिकल कमोडिटीज जैसे सोना, चांदी, कच्चा तेल, प्राकृतिक गैस आदि के जरिए मुनाफा कमा सकते हैं। आपको कमोडिटी मार्केट ट्रेंड्स और ग्लोबल इवेंट्स के बारे में नियमित रूप से अपडेट रखना होगा।


म्यूचुअल फंड से पैसा कमाऐ 


अपस्टॉक्स के जरिए आप म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। म्युचुअल फंड में आपको डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो के अवसर मिलते हैं और आपको कम जोखिम और स्थिर रिटर्न मिल सकते हैं।


Upstox में Referral Program से पैसा कमाऐ


अपस्टॉक्स में रेफरल प्रोग्राम है जिसे आप अपने दोस्तों या फैमिली को अपस्टॉक्स पर रेफर करके कमीशन कमा सकते हैं। इस प्रोग्राम के थ्रू आपके दोस्तों को अपस्टॉक्स के थ्रू अकाउंट ओपन करने के लिए रेफर करना है और जब वो अपस्टॉक्स पर अकाउंट ओपन करेंगे तो आपको कमीशन मिल जाएगा।


नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपस्टॉक्स रेफरल प्रोग्राम में भाग ले सकते हैं:


Step : 1  अपस्टॉक्स के वेबसाइट या ऐप में लॉगिन करें।


Step : 2  "Refer & Earn" सेक्शन पर क्लिक करें।


Step : 3  आपको अपने दोस्तों को रेफर करने के लिए एक यूनिक रेफरल लिंक प्रोवाइड किया जाएगा। आप लिंक को अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ शेयर कर सकते हैं।


Step : 4  जब आपके रेफर किए गए लिंक से आपके दोस्त अपस्टॉक्स पर अकाउंट ओपन करेंगे और ट्रेडिंग करेंगे तो आपको कमीशन मिल जाएगा।


Step : 5  कमीशन राशि आपके अकाउंट में क्रेडिट किया जाएगा और आप अपने ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।


अपस्टॉक्स रेफरल प्रोग्राम में आपके द्वारा रेफर किए गए दोस्तों को अपस्टॉक्स के द्वार प्रदान किए गए लाभ भी मिलेंगे।



निष्कर्ष :


दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपने जाना Upstox Se Paise Kaise Kamaye मै उम्मीद करता हूँ कि आपको Upstox से पैसे कैसे कमाए की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट जरूर करें 


इसे भी पढ़े :-


Siply Gold App से पैसा कैसे कमाऐ? 

रोजधन ऐप से पैसा कैसे कमाऐ? 

डेलीहंट से पैसा कैसे कमाऐ?

Koo App से पैसा कैसे कमाऐ? 

कुरेका प्रो ऐप से पैसा कैसे कमाऐ

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close