Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Best Valentines Day Images For Lovers & Valentine Week List 2021 ( Hindi )


Valentines Day Images For Lovers & Valentine Week List


Valentines Day Images For Lovers & Valentine Week List 2021 : दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि फरवरी महीने की शुरुआत हो गई है । और valentine's week भी शुरू होने वालें है । सभी प्यार करने वालों के लिए valentine's day किसी त्योहार से कम नहीं है।



अगर आप भी valentines day images for lovers के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं और उसे शेयर करना चाहते हैं तो आप यहां से valentines day images free download कर सकते हैं। valentine day special images के अलावा भी आप बहुत कुछ जान पाएंगे । जैसे कि वैलेंटाइन डे कब है ?, प्रपोज डे कब है? ,रोज डे कब मनाया जाता है? ,किस डे कब है 2021 इन सभी सवालों को भी जानेंगे 




साथ ही साथ आप  valentine day week list या valentine day list के बारे में जानेंगे तो इस पोस्ट को पुरा जरूर पढ़ें यहां पर february days list 2021 की जानकारी दिया गया है।


दोस्तों आप सभी को मालूम होगा कि 7 फरवरी से valentine's week की शुरुआत हो रही है । सभी प्यार करने वालों के लिए valentine's week बहुत ही खास होता है । और इसका इंतजार भी लोग बहुत बेसब्री से करते हैं । ताकि वे अपने प्यार का इजहार कर सकें 



दोस्तों valentine's week पुरे एक सप्ताह का रहता है ये 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है । सभी प्यार करने वालों के लिए valentine week बहुत ही खास होता है । इस पुरे सप्ताह में आप अलग अलग तरीके से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन सभी valentine's week के बारे में


Valentine Week List 2021 ||  Valentine's Day List || valentine's week || वैलेंटाइन वीक लिस्ट 




Valentine Week List 2021

              

Date

Day


7 फरवरी 

Rose Day

Sunday

8 फरवरी

Propose Day

Monday

9 फरवरी

Chocolate Day

Tuesday

10 फरवरी

Teddy Day

Wednesday

11 फरवरी

Promise Day

Thursday

12 फरवरी

Hug Day

Friday

13 फरवरी

Kiss Day

Saturday

14 फरवरी

Happy Valentines Day

Sunday




Valentine Week List


7 फरवरी- Rose Day (रोज डे)

8 फरवरी- Propose Day (प्रपोज डे)

9 फरवरी- Chocolate Day (चॉकलेट डे)

10 फरवरी- Teddy Day (टेडी डे)

11 फरवरी- Promise Day (प्रॉमिस डे)

12 फरवरी- Hug Day (हग डे)

13 फरवरी- Kiss Day (किस डे)

14 फरवरी- Valentine’s Day (वैलेंटाइन डे)





Valentines Day Images Free Download in 2021 || Valentine Day Special Images || Valentines Day Images For Lovers


यहां पर हम सभी वैलेंटाइन डे के बारे में जानकारी दिए हैं और valentines day images list भी दिए हैं जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। और valentine day special images को अपने साथी के साथ शेयर कर सकते हैं। 





Rose Day kab hai - ( रोज डे कब मनाया जाता है ?)



Rose Day 7 फरवरी को मनाया जाता है । इस दिन सभी प्रेमी जोड़े गुलाब के फूलों की गुच्छे अपने साथी को देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं । लाल गुलाब सबसे ज्यादा लोकप्रिय होते हैं।


Rose Day Images




Propose Day Kab Manaya Jata Hai - (प्रपोज डे कब मनाया जाता है ?)


Propose Day 8 फरवरी को मनाया जाता है । यह दिन अपने प्यार को कबूल करने का दिन है। अगर आप भी Propose करने का प्लान बना रहे हैं तो अपने साथी को जरूर Propose करें । इस दिन फुलों की गुच्छे या कोई गिफ्ट अपने साथ को दिया जाता है।



Propose Day Images




Chocolate Day Kab Manaya Jata Hai - (भारत में चॉकलेट डे कब मनाया जाता है?)


Chocolate Day 9 फरवरी को मनाया जाता है । इस दिन सभी प्यार करने वाले अपने साथी को गिफ्ट में Chocolate देते हैं । चॉकलेट तो हर दिन लोग गिफ्ट करते हैं लेकिन चॉकलेट डे को गिफ्ट करने का मजा ही कुछ और है।



Chocolate Day Images



Teddy Day Kab Manaya Jata Hai - (टेडी डे कब मनाया जाता है ?)


Teddy Day 10 फरवरी को मनाया जाता है । यह एक  विशेष दिन है । इस दिन  अपने जीवन में खास महत्व रखने वाले किसी खास व्यक्ति या प्रेमी और प्रेमिका को टेडी बियर गिफ्ट किया जाता है। टेडी बियर को याद का प्रतीक माना जाता है। यदि आपका चाहने वाला आपसे दूर रहता है या आप किसी को अपनी याद दिलाना चाहते हैं तो उसके लिए टेडी डे के दिन टेडी गिफ्ट किया जाता है।



Teddy Day  Images



Promise Day Kab Manaya Jata Hai -  (प्रॉमिस डे कब मनाया जाता है ?)


Promise Day 11 फरवरी को मनाया जाता है । इस दिन सभी प्रेमी प्रेमिका हमेशा साथ रहने का वादा करते हैं । और उस वादे को निभाने का वचन देते हैं। यह खास दिन प्रेमी प्रेमिकाओं और कपल्स के जीवन में एक नवीनता और संतुष्टि लाता है। वादा करने के बाद कपल्स एक दूसरे के प्रति अधिक जिम्मेदार और प्रतिबद्ध महसूस करते हैं।




Promise Day Images



Hug Day Kab Manaya Jata Hai - (हग डे कब मनाया जाता है ?)


Hug Day 12 फरवरी को मनाया जाता है । इस दिन सभी प्रेमी प्रेमिका एक दुसरे को गले से लगाते हैं। किसी को गले लगाना एक आम बात है । लेकिन हग डे के दिन गले लगाने का अंदाज ही कुछ और होता है। फरवरी महीने का यह दिन सभी प्रेमी प्रेमिका के लिए बहुत ही खास दिन होता है।



Hug Day Images



Kiss Day Kab Manaya Jata Hai - (किस डे कब मनाया जाता है ?)


Kiss Day 13 फरवरी को मनाया जाता है । इस दिन सभी प्रेमी प्रेमिका एक दुसरे चुमते है । और इस दिन दो दिलों की दूरियां खत्म कर देती है ।  इस दिन आप अपने पार्टनर को दिल के आकार का कुशन गिफ्ट कर सकते हैं जिसके ऊपर आईलवयू या प्यार भरी लाइनें लिखी होती हैं।



Kiss Day Images



 Valentine Day Kab Hai -  ( वैलेंटाइन डे कब है ?)


Valentine’s Day 14 फरवरी को मनाया जाता है। ये दिन valentine week का आखिरी दिन होता है । इस दिन सभी प्रेमी प्रेमिका अपने इच्छानुसार कहीं घूमने जाते हैं। यही से valentine week की समाप्ति होती है । 




Valentine’s Day  Images



Valentine’s Day Images


 दोस्तों ये थी एक छोटी सी जानकारी Valentines Day Images For Lovers और Valentine Week List 2021 के बारे में यहां पर आप वैलेंटाइन डे कब है ,प्रपोज डे कब है ,रोज डे कब मनाया जाता है

किस डे कब है 2021 इत्यादि इन सभी सवालों के बारे में जानें । 


  जब से फरवरी महीने का शुरुआत हुआ है आप लोग हमेशा Google पर इन सभी सवालों को को सर्च करते हैं जैसे -  valentine's day 2021 ,chocolate day 2021 ,valentine's day gifts ,valentine's week , kiss day ,february days list 2021 ,february days 2021 ,days in february 2021 अब आपको इन सभी सवालों का जवाब मिल गया होगा।



Conclusion:


मैं उम्मीद करता हूं कि आपको Valentines Day Images For Lovers & valentine's week की जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको february days list 2021और valentine day special images की जानकारी पसंद आया तो इसे शेयर जरुर करे । आपको valentine's day 2021 की जानकारी कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं । धन्यवाद !


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close