Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड स्केलर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 8 अप्रैल तक करें आवेदन

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) द्वारा स्केलर पदों पर 200 रिक्तियों के लिए भर्ती घोषित की गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल 2024 तक चलेगी। उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने की सुविधा है।

UKSSSC Recruitment
आवेदन करने के लिए UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं या इस पेज पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग करें। आवेदन प्रक्रिया से पहले पात्रता मानदंडों की समीक्षा अवश्य करें।

UKSSSC Vacancy 2024: आवेदन की पात्रता


उम्मीदवार को विधि द्वारा स्थापित बोर्ड/ परिषद या उत्तराखंड राज्य के मान्यता प्राप्त विद्यालय से इंटरमीडिएट अथवा समकक्ष स्तर की परीक्षा (विज्ञान या गणित विषय के साथ) उत्तीर्ण होना चाहिए।


अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है और न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है। आयु में छूट केवल नियमानुसार प्राप्त की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को की जाएगी। शारीरिक मापदंड भी पूर्ण किए जाने चाहिए।


UKSSSC Scaler Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया


आवेदन करने के लिए UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं और पदनाम-स्केलर के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन पोर्टल में आवेदन करें और अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें।


UKSSSC Scaler Vacancy: आवेदन शुल्क


अनरिजर्व, जनरल, उत्तरखंड के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये जमा करना होगा। अनाथ अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क आवेदन की सुविधा भी है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close