Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

गैस सब्सिडी के लिए अंतिम मौका: LPG Gas E-KYC करवाना होगा अनिवार्य

 LPG Gas E-KYC: अब एसपीजी एलपीजी गैस सिलेंडर धारकों के लिए KYC प्रक्रिया अनिवार्य हो गई है। इसके बिना सब्सिडी नहीं मिलेगी। आपके जानकारी के लिए बता दूँ कि केंद्र सरकार ने नियमों को कड़ा किया है। इसमें एलपीजी गैस सिलेंडर के उपयोगकर्ताओं के लिए जरूरी जानकारी शामिल है।

LPG Gas E-KYC

केंद्र सरकार ने सभी गैस सिलेंडर धारकों को सूचित किया है कि 31 मार्च से पहले अपने एलपीजी गैस सिलेंडर की केवाईसी करवाना अनिवार्य है। यदि आप इस तिथि से पूर्व केवाईसी नहीं करवाते हैं, तो आपको अगले महीने से गैस सिलेंडर सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा। गैस सिलेंडर की केवाईसी करवाना बहुत ही आसान है, आप अपने गैस डिस्ट्रीब्यूटर से संपर्क कर सकते हैं।


जिन गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी का लाभ मिल रहा है और जो चाहते हैं कि उन्हें लगातार सब्सिडी मिले, उन्हें E-KYC करवाना अनिवार्य है। इसके लिए उन्हें गैस एजेंसी जाना होगा, जहां उनकी ई-केवाईसी आधार कार्ड और बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से की जाएगी। ध्यान दें, यह कार्य उन्हें 31 मार्च से पहले करना होगा, क्योंकि E-KYC के बिना उन्हें सब्सिडी नहीं मिलेगी।


LPG Gas E-KYC Last Date:


भारत सरकार के तेल और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, सब्सिडी प्राप्त गैस की कीमतों पर सब्सिडी पाने वाले उपभोक्ताओं के लिए ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है। अब रसोई गैस पर सब्सिडी प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी में जाकर ई-केवाईसी करवाना होगा। ई-केवाईसी के लिए गैस एजेंसी कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक उपस्थित होना आवश्यक है।


ई-केवाईसी के लिए आधार कार्ड बेहद जरूरी:


एलपीजी गैस ई-केवाईसी करवाने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना आवश्यक है। बायोमेट्रिक मशीन पर आधार कार्ड नंबरों के साथ मिलान करने के बाद अंगूठा लगाना आवश्यक होता है। इसलिए, गैस ई-केवाईसी के लिए जब भी जाएं, तो अपना आधार कार्ड नंबर या आधार कार्ड की फोटो कॉपी साथ लेना अत्यंत आवश्यक है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close