Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

भूत की कहानी इन हिन्दी | Bhoot Ki Kahani in Hindi

Bhoot Ki Kahani : हेल्लो दोस्तों अगर आप हिन्दी कहानी सुनना पसंद करते हैं तो आज की इस पोस्ट में हम आपको  भूत की कहानी देने वाले है जिन्हें आप कही भी पढ़ सकते हैं दोस्तों ऐसे भूत की कहानी डरावनी होती है लेकिन इस पोस्ट में हम आपको जो Bhoot Ki Kahani in Hindi देने वाले है इससे आपको कुछ सीखने को जरूर मिलेगा दोस्तों कहानी बहुत सारे है और सभी कहानी में कुछ ना कुछ सीख जरूर दिया जाता है दोस्तों पिछले पोस्ट में हमने आपको Hindi short stories दिऐ थे आप चाहे तो उसे भी पढ़ सकते हैं 

Bhoot Ki Kahani

ठीक उसी तरह यह भी कहानी आपको कुछ ना कुछ सीखाऐगा अगर आप भूत की कहानी पढ़ना पसंद करते हैं तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें हम आपको दो Bhoot Ki Kahani दिऐ है जिन्हें पढ़ने के बाद आपको कुछ ना कुछ सीखने को जरूर मिलेगा 


1. भूतिया तलाब (डरपोक भूत की कहानी) 


एक छोटे से गांव में एक तलाब था जो अनोखी कहानी से भरा हुआ था। इस तलाब के पास लोगों को भूतिया हालात देखने को मिलते थे। कुछ समय पहले, गांव के लोगों को इस तलाब से जुड़ी अनोखी बातें सुनने मिलीं थीं। उन्होंने सुना था कि इस तलाब में एक भूत रहता है जो रात में तलाब के किनारे घूमता है और जिसकी आवाज़ सुनाई देती है। इस तलाब के पास कई लोगों ने अनोखी घटनाओं को देखा है जो उन्हें डराती थीं।


एक दिन, एक शिक्षक ने गांव के बच्चों के साथ एक ट्रेकिंग टूर आयोजित किया था जिसमें तलाब भी शामिल था। बच्चों ने उस तलाब के बारे में सुना था लेकिन उन्हें भूतों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। जब ट्रेकिंग के दौरान तलाब के पास पहुंचे तो उन्होंने एक भूतिया आवाज़ सुना। उन्हें डर लगा लेकिन उनका शिक्षक ने उन्हें समझाया कि यह सब बस किसी तरह की शरारत हो सकती है।


तभी तलाब के ऊपर से कुछ उड़ते हुए पक्षियों को देखा गया जो जल की ऊपर से गुजर रहे थे। यह देखकर बच्चों ने खुशी से चीख पुकारी और शिक्षक ने उन्हें समझाया कि यह एक प्रकृतिक घटना है जो तलाब में होती है। इस तरह उन्हें शिक्षक ने भूतियों के बारे में गलत जानकारी से बचाया और उन्हें यह भी सिखाया कि कुछ चीजें हमारे दिमाग में होती हैं जिन्हें हम समझ नहीं पाते हैं।


अंततः, उन्होंने तलाब के नीचे से निकलती हुई गुफा की जांच की और उन्होंने देखा कि गुफा खाली है और कोई भूत उसमें नहीं है। इस तलाब से जुड़ी कुछ ऐसी अनोखी बातें थीं जिन्हें लोग अक्सर भूतिया मानते थे, लेकिन यह एक प्रकृतिक जगह थी जिसमें कुछ अनोखा दिखता था।वह तलाब एक अलग सा रहस्यमयी वातावरण दिखाई देता था। लोगों का मानना था कि उस तलाब में एक भूत रहता है जो रात में उठ जाता है और लोगों को अंधेरे में घेर लेता है। इसीलिए रात में कोई भी उस तलाब के पास नहीं जाता था।


एक रात, तीन दोस्त उस तलाब के पास गुजर रहे थे। उन्होंने सोचा कि उन्हें उस तलाब के पास जाना चाहिए और वहां कुछ खुशबू आ रही थी। वे थोड़ा डर भी रहे थे लेकिन अपने डर को दबा कर वे उस तलाब के पास चले गए। जब वे तलाब के पास पहुंचे, तो उन्हें उस तलाब में अपने आप को देखने का मौका मिला। तलाब में ताजगी थी और उस तलाब में कुछ भी भयानक नहीं था। तीनों दोस्तों को अपने अंदर उस तलाब के खूबसूरत दृश्य से खुशी मिली।


उन तीनों दोस्तों ने उस तलाब के चारों ओर एक चक्कर लगाया और फिर उन्होंने वहां से चलते हुए अपने घर की तरफ रवाना हो गए। तब से उन तीनों दोस्तों ने कभी भी उस तलाबके बारे में बुरा नहीं कहा और लोगों को बताते रहते थे कि उस तलाब में कुछ भी भयानक नहीं होता है। लोगों की दिलचस्पी बढ़ती गई और वे भी उस तलाब के पास जाने लगे। वहां जाने से पहले वे उस तलाब के बारे में अधिक से अधिक जानकारी लेने लगे और जाना कि उसमें कोई भूत नहीं होता था।


इसीलिए, यह एक भयानक कहानी नहीं थी बल्कि यह एक खूबसूरत कहानी थी जो हमें यह सिखाती है कि हमें डरने की जगह, नयी चीजों को अनुभव करने की जरूरत होती है। अक्सर हम अनजाने में अपने आस-पास की चीजों को नकारते हैं जो हमारी जिंदगी को खूबसूरत बनाती हैं।


2. भूतिया जंगल (असली भूत की कहानी डरावनी) 


एक बार एक ट्रेकर ग्रुप ने भूतिया जंगल के अन्दर ट्रेकिंग के लिए निकला। उन्होंने जंगल की खूबसूरती का आनंद लिया और अपने मंजिल तक पहुंचने के लिए सड़कों और पहाड़ों के माध्यम से चलते रहे। लेकिन अचानक रात के समय आवाज़ सुनाई देने लगी। वे ध्यान देने लगे और आवाज़ से पता चला कि वह एक बच्चे की है जो रो रहा है। वे उस बच्चे की मदद के लिए तुरंत दौड़ने लगे लेकिन उन्हें अचानक एक अजीब सा महसूस होने लगा।


जंगल के अंदर जाने से पहले वे एक तेज ध्वनि सुनते थे, लेकिन अब सब कुछ शांत था। उन्हें बार-बार बच्चे की आवाज़ सुनाई देती थी लेकिन जंगल के बीच में कोई दिखाई नहीं दे रहा था। वे बच्चे की मदद के लिए और आगे बढ़ना चाहते थे लेकिन उन्हें लगता था कि उनका जीवन खतरे में है। उन्होंने ट्रेकिंग को रोक दिया और अब उन्हें इस भूतिया जंगल से बाहर निकलने की जरूरत थी। उन्होंनेजब वे उस जंगल से निकलने के लिए तैयार हुए तो वे एक बुजुर्ग आदमी से मिले जो वहां आया था। उन्होंने उन्हें बताया कि जंगल में अनेक भूतिया घटनाएं होती हैं और वह भूतिया बच्चे की आवाज़ भी उसी की हो सकती है।


ट्रेकर ग्रुप बहुत डर गए और वे बुजुर्ग के साथ उस जंगल से निकलने के लिए रास्ता ढूंढने लगे। जब वे रास्ता ढूंढ रहे थे तभी उन्हें एक भूतिया शव मिला जो जंगल के बीच में पड़ा था। वे और भी डर गए और उन्हें लगता था कि वे कभी जंगल से नहीं निकलेंगे। फिर उन्हें एक रास्ता मिला जो उन्हें उस जंगल से निकाल दिया। वे बुजुर्ग को धन्यवाद देकर वहां से निकल गए लेकिन उन्हें उस जंगल में जाने का कोई इच्छा नहीं रही।


यह कहानी सच नहीं हो सकती है, लेकिन ऐसी कई कहानियां होती हैं जो भूतिया जंगल के बारे में सुनाई जाती हैं। वे जंगल में जाने से पहले सतर्क रहने की सलाह देती हैं और जंगल में भी कभी अकेले ना जाएं। कई लोगों के अनुभवों के अनुसार जंगल में भूतों के अलावा अन्य खतरे भी होते हैं जैसे जंगली जानवर या दुर्गंधूमक्खी। इसलिए आपको सुरक्षित रहना चाहिए और किसी भी आवाज़ या घटना पर सतर्क रहना चाहिए।


अधिकतर लोगों को भूतों पर विश्वास नहीं होता है और वे इन सब कहानियों को सिर्फ मनोरंजन के लिए समझते हैं। लेकिन उनकी सतर्कता बहुत मायने रखती है क्योंकि इससे उनकी सुरक्षा बढ़ जाती है। इसलिए, हमें अपने आस-पास के माहौल को समझने और उससे संबंधित खतरों से बचने के लिए सतर्क रहना चाहिए।


दोस्तों बहुत सारे लोग जिन्हें कहानी सुनना पसंद है वे गूगल पर कुछ इस तरह के शब्दों को सर्च करते हैं जैसे - bhoot ki kahani,भूत की कहानी,भूत की कहानी डरावनी,असली भूत की कहानी डरावनी,मजेदार भूत की कहानी,Bhoot wala cartoon,डरपोक भूत की कहानी मै उम्मीद करता हूँ कि आपको इस पोस्ट में यह सभी कहानी मिल गया होगा 


निष्कर्ष :


दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपने जाना Bhoot Ki Kahani के बारे में मै उम्मीद करता हूँ कि आपको Bhoot Ki Kahani पसंद आया होगा अगर आपको यह कहानी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें अगर आपको और भी कहानी चाहिए तो आप कमेंट जरूर करें 


इसे भी पढ़े

_______


Ysense से पैसा कैसे कमाऐ?

Swagbucks से पैसा कैसे कमाऐ?

One Code App से पैसा कैसे कमाऐ?

घर बैठे पैसा कैसे कमाऐ?

KickCash App से पैसा कैसे कमाऐ?

Cash Box App से पैसा कैसे कमाऐ?

Fun Star App से पैसा कैसे कमाऐ?

B Love Network से पैसा कैसे कमाऐ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close